scriptWeather Update: अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना, बिजली गिरने के भी आसार | imd weather alert forecast ujjain, ratlam and dewas district | Patrika News
उज्जैन

Weather Update: अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना, बिजली गिरने के भी आसार

एक बार फिर उज्जैन संभाग के जिलों में बारिश और बिजली गिरने की आशंका…।

उज्जैनSep 19, 2020 / 04:32 pm

Manish Gite


उज्जैन। कुछ समय पहले उज्जैन और आसपास के जिलों में भारी बारिश से क्षिप्रा नदी में बाढ़ आ गई थी। एक बार फिर उज्जैन, रतलाम और देवास जिलों में बारिश की संभावना है, जबकि कुछ स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग ने उज्जैन, रतलाम और देवास जिलों में बिजली चमकने या कहीं कहीं बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।


यहां गिर सकती है बिजली

मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के रीवा, शहडोल, इंदौर और होशंगाबाद संभाग समेत रतलाम, उज्जैन, देवास, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में बिजली गिरने की संभावना है। इसके अलावा ज्यादातर जिलों में बिजली चमकने की संभावना है।

 

बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का ऐलान किया है। मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन और होशंगाबाद संभाग, रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर और भोपाल संभागों के जिलों में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इनके अलावा कुछ जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है।

 

पिछले 24 घंटों का हाल

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन और जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, रीवा, सागर और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। चंबल संभाग के जिलों का मौसम मुख्यतः शुष्क रहा।

 

यहां हुई बारिश

मोहखेड़ा में 7, बड़वानी में 6, अंजड़, तामिया, तेंदूखेड़ा, परासिया में 3, हर्रई, जावर, सरदारपुर, आलोट में 2, देपालपुर, विदिशा, अमला, इंदौर, गंधवानी, प्रभातपट्टन, देवास, टोंकखुर्द, निवास, गाडरवाड़ा, सिवनी, बिछिया, मलाजखंड, पटेरा, नरसिंहपुर में 1 सेमी बारिश दर्ज हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो