scriptमहाकाल के बाहर मशीनों का तांडव : रोता रहा परिवार, होना पड़ा बेघर | Municipal corporation removed encroachment outside Mahakal temple | Patrika News
उज्जैन

महाकाल के बाहर मशीनों का तांडव : रोता रहा परिवार, होना पड़ा बेघर

कोर्ट से स्टे हटते ही प्रशासनिक टीम ने शनिवार को महाकाल मंदिर भस्मारती गेट के पास दो अवैध मकानों को ध्वस्त कर दिया।

उज्जैनDec 08, 2018 / 10:02 pm

Lalit Saxena

patrika

dispute,encroachment,Municipal Corporation,mahakal mandir,mahakal,JCB,illegal connection,illegal house,

उज्जैन. कोर्ट से स्टे हटते ही प्रशासनिक टीम ने शनिवार को महाकाल मंदिर भस्मारती गेट के पास दो अवैध मकानों को ध्वस्त कर दिया। सुबह 8 बजे पहुंची निगम गैंग ने पहले मकान खाली कराया और जेसीबी चलवा दी। ये मकान तस्वीर गिरने के विवाद में युवक की हत्या के आरोपित अमित त्रिवेदी व उसके परिवार के थे। कार्रवाई दौरान मैन लाइन से बिजली काटने पर भी घर की बिजली चालू मिली। जांच में पता चला कि चोरी से महाकाल मंदिर से इन्होंने कनेक्शन ले रखा था, वहीं पानी का भी यहीं से अवैध कनेक्शन मिला। टीम ने दो घंटे की कार्रवाई में मकान तोड़ा और जगह खाली कराई।

नजर आने लगा मंदिर का शिखर
ये मकान हटने से अब बड़ा गणेश मार्ग की रोड से ही महाकाल का मुख्य शिखर नजर आने लगा। बता दें कि 18 अगस्त को मंदिर दर्शन करने आए जयसिंहपुरा निवासी विष्णु पांचाल, पत्नी पूजा का तस्वीर गिरने पर त्रिवेदी से विवाद हो गया था। आवेश में त्रिवेदी ने अपनी बहन के साथ विष्णु की हत्या कर दी थी। आरोपी भाई-बहन जेल में है। भस्मारती गेट के समीप अमित त्रिवेदी के अन्य कब्जे प्रशासन घटना के दूसरे ही दिन हटा चुका था, लेकिन दो मकान पर परिवार के कुमुद रंजन त्रिवेदी एवं मनोरंजन त्रिवेदी ने स्टे ले रखा था। शुक्रवार को स्टे खारिज होते ही प्रशासन ने पुलिस बल के साथ शनिवार सुबह धावा बोल दिया। भक्ति भंडार वाली दुकान व पास के मकान को जेसीबी से जमीदोंज कर दिया। इससे पहले अमित की पत्नी, मां से मकान खाली कराकर सामान अन्यत्र भिजवा दिया। गैंग कर्मियों ने ही ट्रैक्टर में सामान भरकर पहुंचाया। कार्रवाई दौरान दो से ढ़ाई घंटे यातायात भी प्रभावित हुआ। कार्रवाई में एसडीएम अनिल बनवारिया, निगम इइ अरुण जैन, सहा. आयुक्त सुबोध जैन, गैंग प्रभारी मोनू थनवार आदि शामिल रहे।

एक क्षण का गुस्सा, 4 माह में सब कुछ तबाह
भक्ति भंडार दुकान चलाने वाले अमित त्रिवेदी के एक क्षण के गुस्से ने पूरे परिवार को सड़क पर ला दिया। उसके परिवार सहित काका का भी सब कुछ तबाह हो गया। मंदिर के पास बड़ी जगह में कब्जा कर बैठे इस परिवार पर आफत का पहाड़ 18 अगस्त वाली घटना के बाद टूटा था। अमित के वार से विष्णु पांचाल की हत्या हुई, बस फिर कलेक्टर ने यहां अतिक्रमण हटाने की ठान ली। इनके कब्जों सहित, कुछ पक्की भक्ति भंडार दुकानें पर जेसीबी चला दी गई। दो मकान तब कानूनी पैंच में रह गए थे, वो अब तोड़ दिए गए। अमित व बहन की हत्या के आरोप में जेल में है। माता-पिता व पत्नी बेघर हो गए। वहीं इस कार्रवाई की चपेट में अन्य कई गुमटी वाले भी सड़क पर आ गए।

Home / Ujjain / महाकाल के बाहर मशीनों का तांडव : रोता रहा परिवार, होना पड़ा बेघर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो