scriptमहाकाल भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब प्रोटोकॉल दर्शन के लिए भी ऑनलाइन मिलेगा टिकट | Now tickets will be available online for protocol darshan | Patrika News
उज्जैन

महाकाल भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब प्रोटोकॉल दर्शन के लिए भी ऑनलाइन मिलेगा टिकट

गर्भगृह में प्रवेश का समय बढ़ाया….

उज्जैनFeb 05, 2023 / 05:30 pm

Ashtha Awasthi

mahakal_1.jpg

Mahakal will sit in Mokshadham

उज्जैन। महाकाल मंदिर में भस्म आरती की तर्ज पर 250 रुपए की शीघ्रदर्शन प्रोटोकॉल टिकट भी ऑनलाइन कर दिया गया है। इस व्यवस्था के बाद अब कोई भी व्यक्ति अपना स्लॉट बुक कर दर्शन कर सकेगा। मोबाइल फोन पर लिंक आएगी, जिसे क्लिक करने पर दर्शन टिकट बुक होगा। मंदिर आने पर उसका प्रिंट भी प्राप्त किया जा सकेगा। इसी प्रकार मंगलवार से शनिवार तक दोपहर 1 से 4 बजे के बीच गर्भगृह में दर्शन का समय 1 घंटे बढ़ाया जा रहा है। अब यह 12.30 से 4.30 बजे तक कर दिया गया है। इसमें सामान्य दर्शनार्थी कतार में लगकर नि:शुल्क गर्भगृह में जाकर दर्शन कर सकेंगे।

250 रुपए का लेना होगा टिकट

श्री महाकाल मंदिर में प्रोटोकॉल के तहत वीवीआइपी (जिन्हें शासन से प्रोटोकॉल सुविधा प्राप्त है) को छोड़कर शीघ्र दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को 250 रुपए का टिकट लेना होगा। बुधवार से शुरू हुई व्यवस्था को ऑनलाइन कर दिया है। मंदिर की वेबसाइट पर बुक किया जा सकेगा। मंदिर प्रबंध समिति ने गत दिनों आयोजित बैठक में निर्णय लिया कि शासन के प्रोटोकॉल अनुसार अतिविशिष्ट लोगों को मंदिर दर्शन के लिए आने पर प्रोटोकॉल से नि:शुल्क दर्शन कराए जाएंगे। इसमें साधु-संत, महंत, महामंडलेश्वर, शंकराचार्य, पीठाधीश्वर, धर्माचार्य, प्रेस क्लब के सदस्य, अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार (स्वयं) सत्कार व्यवस्था में नि:शुल्क शीघ्र दर्शन व्यवस्था से प्रवेश कर सकेंगे। प्रोटोकॉल सुविधा लेने पर 250 रुपए का टिकट लेने के बाद प्रवेश दिया जाएगा।

जानकारी देनी होगी

मंदिर प्रशासक सोनी ने बताया कि श्रद्धालु (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट श्रीमहाकालेश्वर डॉट कॉम) पर प्रोटोकॉल दर्शन के लिए अपना नाम और अन्य जानकारी की एंट्री करते ही मोबाइल पर लिंक प्राप्त होगी, जिसके बाद 250 रुपए ऑनलाइन जमा कर टिकट बुक करा सकेंगे।

https://youtu.be/DDszL-b_Bn8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो