scriptअब सीधे आपके पास पहुंचेगा बिजली बिल, उज्जैन आधुनिक मीटर वाला तीसरा शहर | Ujjain is the third city with modern meter | Patrika News
उज्जैन

अब सीधे आपके पास पहुंचेगा बिजली बिल, उज्जैन आधुनिक मीटर वाला तीसरा शहर

रेडियो फ्रिक्वेंसी से होगी रीडिंग- ऊर्जस एप पर लाइव होगा

उज्जैनJan 09, 2021 / 08:29 am

Pawan Tiwari

अब सीधे आपके पास पहुंचेगा बिजली बिल, उज्जैन आधुनिक मीटर वाला तीसरा शहर

अब सीधे आपके पास पहुंचेगा बिजली बिल, उज्जैन आधुनिक मीटर वाला तीसरा शहर

उज्जैन. मध्यप्रदेश में रेडियो फ्रिक्वेंसी स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य को और गति देते हुए पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने शुक्रवार से उज्जैन शहर में मीटर स्थापना का कार्य प्रारंभ किया है। इंदौर, रतलाम के बाद इस तरह के अत्याधुनिक मीटर वाला अब उज्जैन तीसरा शहर बन गया है।
मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि उज्जैन के खेड़ापति बिजली जोन के तहत उपभोक्ता शालिनी धर्मेंद्र निगम के तिरूपति एवेन्यू स्थित निवास पर पहला मीटर लगाया गया। प्रबंध निदेशक तोमर ने बताया कि जनवरी अंत से रतलाम एवं उज्जैन में स्मार्ट मीटर के उपभोक्ताओं को ऊर्जस एप पर स्मार्ट मीटर लाइव मिलने लगेगी।
स्मार्ट मीटर का कोई शुल्क नहीं लेगी कंपनी
तोमर ने बताया कि कंपनी आगामी एक माह के दौरान देवास, महू, खरगोन में भी स्मार्ट मीटर लगाना प्रारंभ करेगी। ये पूरे शहर स्मार्ट मीटर वाले होंगे। इन स्थानों पर मीटर रीडरों का काम खत्म हो जाएगा। हर माह की अंतिम तिथि पर मीटर से रेडियो फ्रिक्वेंसी तरीके से डाटा सीधे बिलिंग सेक्शन पहुंच जाएगा। बिजली कंपनी इन स्मार्ट मीटर के लिए उपभोक्ताओ से कोई भी शुल्क नहीं लेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yjyoy

Home / Ujjain / अब सीधे आपके पास पहुंचेगा बिजली बिल, उज्जैन आधुनिक मीटर वाला तीसरा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो