scriptजनभागीदारी समिति व कॉलेज के अध्यक्ष को नहीं बुुलाया | Joint participation committee and college chairman not called | Patrika News
उमरिया

जनभागीदारी समिति व कॉलेज के अध्यक्ष को नहीं बुुलाया

कॅरियर मेला के शुभारंभ में आमंत्रण पर मचा बवाल

उमरियाMar 14, 2018 / 05:08 pm

shivmangal singh

Joint participation committee and college chairman not called
उमरिया. स्थानीय रणविजय प्रताप महा विद्यालय में मंगलवार को जैसे ही कॅरियर मेले की शुरुआत हुई उसी समय मेला प्रागंण में बबाल मच गया। यह बबाल जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष एवं कॉलेज के अध्यक्ष को समय पर आमंत्रण न देने को लेकर हुआ। काफी देर बाद समझाइश से मामला शांत हुआ।
कैरियर रोजगार मेले में 330 आवेदकों ने स्वरोजगार हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया, जिसका विधिवत पंजीयन किया गया और बेरोजगारों को रोजगार के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया। मेला में बेरोजगार रोजगार की तलाश में भटके नही बल्कि अपने भविष्य को संवारने हेतु स्वयं चिंतन कर स्वरोजगार की दिशा में आगें बढ़े तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। उन्होने कहा कि सरकार बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोडऩे के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत गण मुहैया कराने के साथ आवश्यक मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि बेरोजगार स्वरोजगार स्थापित कर नौकरी की तलाश में नही भटके बल्कि वे दूसरों को भी रोजगार देने लायक बने। यह उद्गार पंडित शंभूनाथ शुक्ला विश्वविद्यालय के कुलपति मुकेश तिवारी ने मंगलवार को स्थानीय रणविजय प्रताप सिंह महाविद्यालय में आयोजित कैरियर मेले के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विद्या जितनी भी अर्जित की जाए वह कम होती है। आज के परिवेश को ध्यान मे रखकर रोजगारोन्मुखी तथा व्यवसायिक पाठ्यक्रमों पर ध्यान देना चाहिए, ताकि आने वाले समय में हम रोजगार से जुड़कर अपने जीवन को आगे बढ़ा सके। उन्होने कहा कि भविष्य में शहडोल संभाग के महाविद्यालयों में कैरियर से ंसबंधित डिप्लोमा तथा स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमो की शुरूआत के भी प्रयास किए जा रहे है। कैरियर रोजगार मेला को संबोधित करते हुए बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने कहा कि युवा और नौजवान पढ़ लिखकर शासकीय नौकरी का इंतजार करते रहते थे, परंतु आज के युवा रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वयं के व्यवसाय करने लगे है तथा अपनी तरक्की के साथ अन्य बेरोजगारों को भी रोजगार देने में सक्षम साबित हो रहे है। उन्होने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा हर जिले में स्थापित किए गए कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा बेहतर रोजगार स्थापित करने में सक्षम साबित हो रहे है। जो आने वाले समय के लिए अच्छा संकेत दे रहा है। उन्होंने कहा कि मेहनत करने वाले को सफलता की मंजिल अवश्य प्राप्त होती है तथा उनकी मदद ईश्वर भी करता है। उन्होने कहा कि समस्याओं और कठिनाईयों से निपटने तथा सही समाधान निकालने हेतु उनका डटकर सामना करे। कार्यक्रम के पूर्व में प्राचार्य सीबी सोधिया ने रोजगार मेला के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए जानकारी दी। इस अवसर पर जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह गहरवार ने भी अपने विचार एवं सुझाव व्यक्त किए। मेला में बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक, मण्डी अध्यक्ष कमल सिंह, प्राचार्य महाविद्यालय सीबी सोधिया, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह गहरवार, धनुषधारी सिंह, रामनरायण पयासी, राकेश शर्मा सहित छात्र संगठन के पदाधिकारी सहित कई छात्र छात्राएं उपिस्थत रहें।

Home / Umaria / जनभागीदारी समिति व कॉलेज के अध्यक्ष को नहीं बुुलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो