scriptमकान मालिक की किचकिच से हुई परेशान, ट्रेन को बनाया घर | German woman living in train after being troubled by landlord | Patrika News
Uncategorized

मकान मालिक की किचकिच से हुई परेशान, ट्रेन को बनाया घर

कॉलेज छात्रा लियोनी मुलर ने 18 हजार 445 रूपए का एक सब्सक्रिप्शन खरीदा, जिससे वह देश में किसी भी ट्रेन में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं

Aug 25, 2015 / 08:01 am

शक्ति सिंह

german student

german

कोलोजन (जर्मनी)। जर्मनी में मकान मालिक की रोज की चिकचिक से परेशान एक छात्रा ने ट्रेन को ही घर बना लिया। कॉलेज छात्रा लियोनी मुलर बताती हैं कि मकान मालिक के साथ हुए झगड़े के बाद उन्होंने ट्रेन में ही रहने का प्लान बनाया और 240 यूरो यानि 18 हजार 445 रूपए का एक सब्सक्रिप्शन खरीदा, जिससे वह देश में किसी भी ट्रेन में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं।




मुलर के मुताबिक अब सभी यात्री ट्रेन से उतरकर अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो जाते हैं, लेकिन वह वहीं रूकती हैं, वह ट्रेन को ही अपना अपार्टमेंट मानती हैं।



नहाने से लेकर पढ़ाई तक सब कुछ ट्रेन में
मुलर एक छोटे बैग में कपड़े, टैबलेट कंप्यूटर, कॉलेज के दस्तावेज सबकुछ रखती हैं। वे ट्रेन के बाथरूम में अपने बाल धोती हैं। वह इसमें पढ़ाई भी करती हैं, 190 कि मी की गति से चल रही ट्रेन में ही कॉलेज के पेपर भी तैयार करती हैं।



हर दिन छुट्टी का दिन
मुलर अपार्टमेंट छोड़ने के बाद जो आजादी मिली है, उसका भरपूर आनंद उठा रही है। मुलर कहती हैं कि मुझे ट्रेन में घर जैसा लगता है और अब मैं अपने ढेर सारे दोस्तों से मिल सकती हूं और तमाम शहरों में जा सकती हूं। ऎसा लगता है जैसे हर समय मैं छुियों पर हूं, मैं पढ़ती हूं, लिखती हूं, खिड़कियों से बाहर देखती हूं और हर समय अच्छे लोगों से मिलती हूं। हालांकि ट्रेन की तेज आवाज और अपने सामान की चिंता में वे ठीक से सो नहीं पाती हैं। वे ये अनुभव अपने ब्लॉग पर लिख रही हैं।

Home / Uncategorized / मकान मालिक की किचकिच से हुई परेशान, ट्रेन को बनाया घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो