scriptकोविड-19 वैक्सीनेशन – पोर्टल पर मैसेज नहीं आया तो मैनुअली बताया जाएगा | Kovid-19 Vaccination - If the message does not come on the portal, it will be... | Patrika News
उन्नाव

कोविड-19 वैक्सीनेशन – पोर्टल पर मैसेज नहीं आया तो मैनुअली बताया जाएगा

– जनपद में 5 स्थानों पर 500 का होगा
– कार्यशाला में दी गई जानकारी

उन्नावJan 15, 2021 / 09:35 pm

Narendra Awasthi

कोविड-19 वैक्सीनेशन - पोर्टल पर मैसेज नहीं आया तो मैनुअली बताया जाएगा

कोविड-19 वैक्सीनेशन – पोर्टल पर मैसेज नहीं आया तो मैनुअली बताया जाएगा

उन्नाव. जनपद में पांच स्थानों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य होगा। इस संबंध में विकास भवन के पन्नालाल हाल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने यह जानकारी दी। इस मौके पर एएसपी, सीएमओ, नगर मजिस्ट्रेट सहित स्वास्थ विभाग के कई डाक्टर मौजूद थे। सबसे पहला टीका किसे लगेगा की जानकारी पोर्टल के माध्यम से मोबाइल पर मैसेज आने के बाद पता चलेगा। वहीं दूसरी तरफ बताया गया कि भारत सरकार का पोर्टल डाउन चल रहा है इसलिए मैसेज नहीं जा पाएगा। मैनुअली मोबाइल पर सूचना देखकर टीकाकरण में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों को बुलाया जाएगा।

 

जिलाधिकारी ने कार्यशाला को संबोधित किया

कार्यशाला को संबोधित करते हुए डीएम रवींद्र कुमार ने कहा कि टीकाकरण के अवसर को खास बनाया जाएगा। टीकाकरण सेंटर को खास तरीके से सजाया जा रहा है। जिससे टीकाकरण कराने वालों को अच्छा अनुभव हो और खुशनुमा माहौल मिले। डीएम ने कहा कि टीका कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को विभिन्न तरीकों से सम्मानित भी किया जाएगा। जिसमें फूलों की वर्षा भी हो सकती है या फिर एक फूल या पेन देकर सम्मानित किया जा सकता है। इस संबंध में नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने कहा कि टीकाकरण सेंटर को अंतिम रूप दिया जा रहा है। टीकाकरण स्थल को सजाने के लिए सीनरी, फूल, झालर आदि का प्रयोग किया जाएगा।

 

मैसेज नहीं तो मैनुअली बताया जाएगा मोबाइल पर

मैसेज के संबंध में जानकारी मिली कि शाम 4:00 बजे तक टीकाकरण में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों को मोबाइल पर जानकारी दे दी जाएगी। मोबाइल पर मैसेज ना मिलने की स्थिति में मैनुअली सूचना देकर टीकाकरण में शामिल लोगों को बुलाया जाएगा। बताया गया कि भारत सरकार का पोर्टल डाउन चल रहा है। इसलिए मैसेज आने में दिक्कत आ सकती है। जनपद में जिला अस्पताल के महिला और पुरुष विभाग के साथ सीएससी बांगरमऊ, नवाबगंज और सरस्वती मेडिकल कॉलेज नवाबगंज में टीकाकरण कार्य होगा। एक सत्र में 100 लोगों का टीकाकरण होगा। पांच सेंटर पर आगामी 16 जनवरी को 500 लोगों का टीकाकरण होगा।

Home / Unnao / कोविड-19 वैक्सीनेशन – पोर्टल पर मैसेज नहीं आया तो मैनुअली बताया जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो