scriptPlastic thumbs in Uttar Pradesh Skill Development Mission Center, know whole matter | उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन केंद्र में प्लास्टिक के अंगूठे क्यों, जानें पूरा मामला | Patrika News

उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन केंद्र में प्लास्टिक के अंगूठे क्यों, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन में प्लास्टिक के नकली अंगूठे का क्या काम है? बताया गया इन और आउट (अटेंडेंस) में इनका प्रयोग किया जाएगा। प्लास्टिक के अंगूठे देख छात्र भड़क गए। उन्होंने हंगामा किया। बोले इसका मिस यूज भी हो सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने की जानकारी दे रही है।

उन्नाव

Updated: January 14, 2022 08:26:54 am

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के कौशल प्रशिक्षण केंद्र में युवकों को निशुल्क व रोजगार परक कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाता है। रोजगार की आस पूरी करने के लिए बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं कौशल प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। लेकिन यहां प्लास्टिक के नकली अंगूठे का क्या काम है? केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्र-छात्राओं ने अंगुलियों के निशान लेने पर आपत्ति की। अंगूठे का निशान दे रहे प्रशिक्षणार्थियो को जब कौशल विकास केंद्र के लोगों की मंशा पता चली तो उनमें आक्रोश भर गया। उन्होंने सेंटर पर हंगामा शुरू किया। छात्रों का कहना था कि गलत मंशा से उन लोगों के अंगूठे के निशान लिए जा रहे हैं। बाद में इनका मिस यूज भी किया जा सकता है। मामला सदर कोतवाली अंतर्गत लोक नगर का है। कौशल विकास सेंटर के छात्रों ने बताया कि सेंटर में उनके साथ धोखा किया जा रहा है। सादे कागज में नकली फिंगरप्रिंट ले रहे हैं। पूछने पर कोई जवाब नहीं नहीं मिला छात्रों ने बताया कि उनके फिंगरप्रिंट का गलत इस्तेमाल हो सकता है या फिर किया जा रहा है। मौके पर छात्रों ने प्लास्टिक के फिंगर प्रिंट भी दिखाएं।

उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन केंद्र में प्लास्टिक के अंगूठे क्यों, जानें पूरा मामला
patrika
छात्रों ने बताया

इस संबंध में बातचीत करने पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्र देवब्रत ने बताया कि सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों के अंगुलियों के निशान लिए जा रहे हैं। जिससे प्लास्टिक के कंप्यूटराइज नकली फिंगरप्रिंट बनाए जा रहे हैं। इनका प्रयोग अटेंडेंस लगाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि केंद्र संचालकों द्वारा कौशल विकास केंद्र बंद होने की जानकारी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें

जाली नोटों के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार, एक लाख से ज्यादा की रकम बरामद

फिसले कर दी जाएगी ट्रेनिंग

देवव्रत ने बताया कि अब फीस लेकर प्रशिक्षण देने की जानकारी दी जा रही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सेंटर संचालक को थाना ले आई। पुलिस ने बताया जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी। मौके पर भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय, विकास आयुक्त का कार्यालय सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम का प्रतिभागिता प्रमाण पत्र भी मौके पर दिखाई पड़ा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षातीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोलRRB NTPC Result 2019: कल जारी होंगे आरआरबी एनटीपीसी CBT-1 के रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.