scriptABVP Protest: नीट परीक्षा परिणाम को लेकर एबीवीपी का लविवि में विरोध प्रदर्शन | ABVP stages protest in Lucknow University over NEET results | Patrika News
यूपी न्यूज

ABVP Protest: नीट परीक्षा परिणाम को लेकर एबीवीपी का लविवि में विरोध प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नीट (यूजी) 2024 के परिणाम को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

लखनऊJun 11, 2024 / 07:57 am

Ritesh Singh

ABVP Protest

ABVP Protest

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नीट (यूजी) 2024 के परिणाम को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। संगठन से जुड़े छात्रों ने लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नंबर 1 के बाहर जमकर नारेबाजी की और एनटीए पर गंभीर आरोप लगाए। एबीवीपी ने परीक्षा परिणाम की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

अगले 2-3 दिनों में गर्म तेज हवाएं (लू): येलो अलर्ट जारी, किसानों के लिए अलर्ट जारी

इस दौरान महानगर सहमंत्री आदर्श यादव ने कहा, “नीट-यूजी 2024 के आयोजन और परिणाम में कई गड़बड़ियां पाई गई हैं। हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं। परीक्षा के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में सॉल्वर पकड़े गए और प्रश्न पत्र वितरण में भी गड़बड़ियां मिलीं।”

सीबीआई जांच की मांग

लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष जयब्रत राय ने कहा, “नीट परीक्षा बहुत ही उच्च स्तरीय है और इसके परिणामों में गड़बड़ी से छात्रों के बीच संदेह पैदा हो रहा है। परीक्षा के दिन ही कई जगहों पर गड़बड़ियां सामने आईं, जिससे एनटीए की तैयारियों की कमी स्पष्ट हो गई।”
Lucknow University
महानगर सहमंत्री आकाश सिंह ने कहा, “जब परीक्षा परिणाम 14 जून को जारी होना था, तो उसे 4 जून को ही क्यों जारी कर दिया गया? इससे गड़बड़ी का संदेह होता है। इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच होनी चाहिए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।”

हाइलाइट्स

स्थान: लखनऊ विश्वविद्यालय, गेट नंबर 1

घटना: नीट (यूजी) 2024 के परिणाम को लेकर विरोध प्रदर्शन

आरोप: एनटीए की अक्षमता और भ्रष्टाचार की आशंका

मांग: सीबीआई जांच और दोषियों पर कार्रवाई
बयान: आदर्श यादव, जयब्रत राय, आकाश सिंह

एबीवीपी के छात्रों ने नीट (यूजी) 2024 के परिणाम को लेकर एनटीए की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए हैं और निष्पक्ष जांच की मांग की है। संगठन ने यह भी स्पष्ट किया कि जब तक सीबीआई जांच का आदेश नहीं होता, वे अपने आंदोलन को जारी रखेंगे।

Hindi News/ UP News / ABVP Protest: नीट परीक्षा परिणाम को लेकर एबीवीपी का लविवि में विरोध प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो