scriptजम्मू- कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, हाथरस के 21 लोगों की मौत, 69 घायल | bus accident in jammu kashmir 21 pilgrims death and 69 injured | Patrika News
यूपी न्यूज

जम्मू- कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, हाथरस के 21 लोगों की मौत, 69 घायल

उत्तर प्रदेश के हाथरस से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही एक बस जम्मू के अखनूर के टांडा क्षेत्र में सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई, जिससे 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 69 से अधिक घायल हो गए।

हाथरसMay 30, 2024 / 06:54 pm

Anand Shukla

jammu kashmir accident A bus full of pilgrims fell into a ditch in Jammu and Kashmir 21 people death and 69 injured
जम्मू-कश्मीर के अखनूर में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 69 से अधिक लोग घायल हैं। मिली जानकारी के अनुसार मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। घायलों को अखनूर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जम्मू शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया। वहीं, इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।
पीएम मोदी ने कहा, “अखनूर में बस दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएं। बस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।”
इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और जम्मू-कश्मीर के डिप्टी गवर्नर मनोज सिन्हा ने भी इस पर गहरा दुख जताया है।

यह भी पढ़ें

यूपी में 30 मई से 2 जून तक आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

हाथरस से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही बस खाई में गिरी

उत्तर प्रदेश के हाथरस से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही बस के चालक का नियंत्रण हट गया। इसके चलते जम्मू-पुंछ हाईवे पर अखनूर के चुंगी मोड़ इलाके में रोड से फिसलकर बस गहरी खाई में गिर गई। इसके बाद राहत एवं बचाव अभियान तत्काल शुरू किया गया। सीनियर सिविल, पुलिस, सेना के अधिकारियों और स्थानीय नागरिकों ने इसकी निगरानी की।
घायलों को अखनूर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से गंभीर रूप से घायलों को जम्मू शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की सही पहचान अभी भी की जा रही है।
जम्मू-कश्मीर के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजेंद्र सिंह तारा ने बताया, “अखनूर बस दुर्घटना में 21 लोगों की मौत हो गई है जबकि 69 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें

हमीरपुर में सीएम योगी बोले- इंडी गठबंधन ‘भानुमती का पिटारा’, जितने दल, उतने खेमे

Hindi News/ UP News / जम्मू- कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, हाथरस के 21 लोगों की मौत, 69 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो