scriptटिकट के सवाल पर बीजेपी सांसद पढ़ने लगे रामायण की चौपाई, इधर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित | Patrika News
यूपी न्यूज

टिकट के सवाल पर बीजेपी सांसद पढ़ने लगे रामायण की चौपाई, इधर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित

lok sabha election 2024 : यूपी के कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे हैं। कोर्ट ने उन्हें उपस्थित होने का आदेश दिया था। मीडिया के टिकट का सवाल पूछे जाने पर बृजभूषण सिंह रामायण की चौपाई पढ़ने लगे।

गोंडाApr 18, 2024 / 04:37 pm

Mahendra Tiwari

Brijbhushan sharan singh

कोर्ट जाते बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह

lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने यूपी की अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। कैसरगंज लोकसभा सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। फिर भी बीजेपी सांसद इस सीट पर लगातार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। बीते सप्ताह उन्होंने काफिला निकालकर कैसरगंज लोकसभा की करनैलगंज और कटरा विधानसभा क्षेत्र में प्रशासन के बिना अनुमति दौरा किया था। जिस पर प्रशासन ने पहले उन्हें धारा 144 के उल्लंघन का नोटिस दिया। दूसरे दिन कटरा विधानसभा क्षेत्र के खरगूपुर में काफिला निकलने पर उनके खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। उसके बाद से बृजभूषण सिंह का काफिला थम गया।
lok sabha election 2024: बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज है। इसी मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी है। कोर्ट ने उन्हें आज उपस्थित होने का आदेश दिया था। बताया जाता है कि बृजभूषण सिंह ने कोर्ट में आगे की जांच के लिए एक आवेदन दायर किया था। कोर्ट जाते समय जब मीडिया ने उनसे पूछा कि भारतीय जनता पार्टी इस बार टिकट आपको देगी? या आपके परिवार को इस पर उन्होंने कहा कि होइहि सोइ जो राम रचि राखा। इसके बाद बृजभूषण सिंह आगे बढ़ गए। उन्होंने कहा कि आप लोग काहे परेशान हैं।

बृजभूषण की अर्जी पर फैसले की सुनवाई 26 अप्रैल को होगी

बृजभूषण सिंह की ओर से कोर्ट में अर्जी में दाखिल की गई है। इस पर सुनवाई 26 अप्रैल को होनी है। उन्होंने अर्जी के माध्यम से दायर केस को रद्द करने की गुहार लगाई। कोर्ट में उन्होंने आरोप तय किए जाने पर सवाल खड़े किए। डब्लूएफआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जिस समय आरोप लगाया गया। उस समय दिल्ली में नहीं थे। राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह के अर्जी पर सुनवाई की। अब 26 अप्रैल को दिल्ली कोर्ट बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी पर फैसला सुनाएगा।

क्यों चर्चा में आई कैसरगंज लोकसभा सीट

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद यह मामला कोर्ट में चल रहा है। कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण सिंह बीजेपी से सांसद हैं। ऐसे में यह सीट चर्चा में आ गई। फिलहाल बीजेपी ने अभी इस सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं किया है। बीजेपी के साथ अन्य विपक्षी पार्टियों भी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर रही हैं। जानकारों का मानना है कि पश्चिमी यूपी में पहले चरण का मतदान होने के बाद बीजेपी इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है। यहां पर चुनाव पांचवें चरण में होना है।

Home / UP News / टिकट के सवाल पर बीजेपी सांसद पढ़ने लगे रामायण की चौपाई, इधर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो