scriptहिंदू किशोरी से रेप:निकाह के लिए धर्म परिवर्तन का डाला दबाव | Patrika News
यूपी न्यूज

हिंदू किशोरी से रेप:निकाह के लिए धर्म परिवर्तन का डाला दबाव

उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और किशोरी से रेप का मामला सामने आया है।  मूल रूप से बहेड़ी निवासी एक युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह वर्तमान में सितारगंज में रह रही है। चार वर्ष पूर्व जब वह नाबालिग थी तो वार्ड 2 निवासी अफजाल ने खुद को राहुल […]

लखनऊMay 02, 2024 / 03:25 pm

Naveen Bhatt

A case has been registered in Sitarangaj, Uttarakhand for raping a teenage girl and pressurizing her for religious conversion

उत्तराखंड के सितारंगज में किशोरी से रेप और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज हुआ है

उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और किशोरी से रेप का मामला सामने आया है। मूल रूप से बहेड़ी निवासी एक युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह वर्तमान में सितारगंज में रह रही है। चार वर्ष पूर्व जब वह नाबालिग थी तो वार्ड 2 निवासी अफजाल ने खुद को राहुल बताकर उसे प्रपोज किया। इस दौरान उसने दुष्कर्म भी किया। उसकी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भी बना ली। बाद में ब्लैकमेल कर दुष्कर्म किया।पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी अफजाल को गिरफ्तार कर लिया है।

निकाह के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव

पीड़िता के मुताबिक अफजाल के माता-पिता ने भी उसके पुत्र से निकाह कर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। पुलिस ने अफजाल अहमद, भाई इकरार अहमद, पिता अबरार अहमद व अफजाल की मां के खिलाफ पॉक्सो, उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार को पुलिस ने युवती का मेडिकल परीक्षण कराया। सरकड़ा चौकी इंचार्ज सुरेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

किशोरी को कमरे में बनाया बंधक

युवती का आरोप है कि 27 नवंबर 2023 को अफजाल ने फोन करके उसे अपने घर बुलाया। तब उसे पता चला कि वह राहुल नहीं अफजाल है। आरोप लगाया कि अफजाल ने अपने भाई इकरार अहमद के साथ मिलकर उसे कमरे में बंद कर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया। मारपीट और गाली गलौज भी की। इस मामले में पुलिस ने अफजाल को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News/ UP News / हिंदू किशोरी से रेप:निकाह के लिए धर्म परिवर्तन का डाला दबाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो