scriptतालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चों की हुई मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा | Three innocent children died due to drowning pond | Patrika News
यूपी न्यूज

तालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चों की हुई मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

कोतवाली महरौनी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अगौरा में तीन मासूम बच्चे तालाब में डूब गए। डूबने वालों तीनों बच्चों की मौत हो गई। जिनमें 2 सगे भाई थे। पुलिस तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Oct 07, 2022 / 05:39 pm

Anand Shukla

photo1665141838.jpeg
ललितपुर जिले के एक गांव में पानी से भरे लबालब तालाब में डूबने से एक साथ तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई है। बच्चों की मौत से परिवारों में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा आनन-फानन में घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को तालाब से निकाल कर जिला अस्पताल भेज दिया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
बताया गया है कि मृतकों में दो सगे भाई शामिल हैं और तीनों बच्चे पालतू मवेशियों को पानी पिलाने के लिए तालाब पर गए हुए थे । तभी वह पानी में डूब गए।

यह भी पढ़ें

Lalitpur : दो पक्षों के बीच विवाद को निपटाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला

जानवरों को पानी पिलाने गए थे तालाब पर
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली महरौनी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अगौरा में तीन मासूम बच्चे अपने पालतू जानवरों को लेकर गांव के ही तालाब पर पानी पिलाने के लिए गए हुए थे। बताया गया है कि गांव के ही दो सगे भाई 10 बर्षीय प्रताप सिंह और 8 बर्षीय सूरज सिंह अपने दोस्त अमित के साथ पालतू जानवरों को लेकर गांव के तालाब में पानी पिलाने के लिए गए थे।
जब वह जानवरों को पानी पिला रहे थे तभी अचानक से एक बच्चे का पैर फिसल गया और वह पानी में जा गिरा। जिसके एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों बच्चे पानी में जा गिरे। जिससे पानी में डूब कर उनकी मौत हो गई ।
इस घटना की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों के साथ-साथ परिजनों को हुई। वैसे ही साथ में ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। इस घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली महरौनी पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद से तीनों बच्चों को पानी से बाहर निकलवाया और तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी भिजवाया, जहां तैनात डाक्टरों ने परीक्षण के बाद तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गयी ।
यह भी पढ़ें

नोएडा सेक्टर 3 में कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद

प्रताप सिंह और सूरज सिंह दोनों सगे भाई
बताया गया है कि मृतकों में प्रताप सिंह और सूरज सिंह दो सगे भाई हैं और अमित दोस्त हैं । तीनों बच्चों की उम्र लगभग 10 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने पंचनामा भरकर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया। बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई तो वहीं गांव का माहौल भी गमगीन हो गया।

Hindi News/ UP News / तालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चों की हुई मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

ट्रेंडिंग वीडियो