scriptअखिलेश यादव के चलते फंसे बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, नहीं करेंगे चुनाव प्रचार | Bahubali Vijay Mishra not start Election Campaign in Gorakhpur Seat | Patrika News
वाराणसी

अखिलेश यादव के चलते फंसे बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, नहीं करेंगे चुनाव प्रचार

गोरखपुर संसदीय सीट से निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बेट सपा के सिंबल से लड़ रहा चुनाव, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीFeb 24, 2018 / 02:31 pm

Devesh Singh

Akhilesh Yadav and Bahubali Vijay Mishra

Akhilesh Yadav and Bahubali Vijay Mishra

वाराणसी. सपा के चलते बाहुबली विधायक विजय मिश्रा फंस चुके हैं और अब वह चुनाव प्रचार करने भी नहीं जायेंगे। गोरखपुर संसदीय सीट पर 11 मार्च को होने वाले उपचुनाव में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.संजय निषाद ने अपने बेटे इंजी.प्रवीण को सपा से प्रत्याशी बनाया है और सपा के सिबंल पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। निषाद पार्टी के एकमात्र विधायक विजय मिश्रा अब परेशान हो गये हैं और वह चुनाव प्रचार के लिए नहीं जायेंगे।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने बनायी भगवा प्रत्याशियों से दूरी, बीजेपी में मचा हड़कंप


ज्ञानपुर के बाहुबली विजय मिश्रा चार बार से इस सीट पर विधायक है। मुलायम सिंह यादव के खास माने जाने वाले विजय मिश्रा की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से अच्छे संबंध नहीं है। यूपी चुनाव २०१७ में अखिलेश यादव ने विजय मिश्रा का टिकट काट दिया था जिसके चलते नाराज बाहुबली ने सपा से किनारा करते हुए निषाद पार्टी ज्वाइन कर ली थी और चुनाव जीत कर दिखा दिया था कि पार्टी के सिंबल नहीं अपनी पकड़ के चलते ही वह चुनाव जीतते आये हैं। निषाद पार्टी ने जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह को भी टिकट दिया था लेकिन वह चुनाव हार गये थे इस तरह बाहुबली विजय मिश्रा अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक है। गोरखपुर व फूलपुर संसदीय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले तक विजय मिश्रा चाहते थे कि निषाद पार्टी का बीजेपी से गठबंधन हो जाये। इलाहाबाद में केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी की सभा में भी विजय मिश्रा मौजूद थे उस समय माना जा रहा था कि बीजेपी व निषाद पार्टी में गठजोड़ हो सकता है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विजय मिश्रा के सारे सपने तब टूट गये जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.संजय ने सपा से गठजोड़ करके अपने बेटे प्रवीण को सपा से टिकट दिला दिया। सपा से नाराज चल रहे बाहुबली विजय मिश्रा का अब सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे प्रवीण का चुनाव प्रचार करना संभव नहीं होगा। गोरखपुर संसदीय सीट के उपचुनाव में ब्राह्मण वोटरों की अच्छी संख्या है ऐसे में विजय मिश्रा अपनी पार्टी के लिए बहुत काम आ सकते हैं, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है।
यह भी पढ़े:-माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के आवास पर पहुंचे बीजेपी के दिग्गज नेता, राजा भैया नहीं आये
बीजेपी भी पड़ी नरम, सरकारी कार्यक्रमों में उपस्थित हो रहे विजय मिश्रा
बाहुबली विजय मिश्रा के पास अधिक विकल्प नहीं है। सपा से नाराजगी है इसलिए वह अखिलेश यादव के साथ नहीं जा सकते हैं। बसपा के विधायक रहे नंद गोपाल नंदी पर जानलेवा हमले के आरोपी विजय मिश्रा से मायावती भी नाराज रहती है इसलिए बसपा से गठजोड़ बनता नहीं दिख रहा है। विजय मिश्रा के पास एक विकल्प बीजेपी है, लेकिन बीजेपी में शामिल हो चुके नंद गोपाल नंदी व अन्य नेता ऐसे हैं जो विजय मिश्रा को बीजेपी में शामिल होने नहीं देंगे। ऐसे में बीजेपी ने भी नरम रवैया अपनाया हुआ है। बाहुबली विजय मिश्रा पर सरकारी दबाव नहीं है और वह यूपी सरकार के कार्यक्रम में मंच साझा कर रहे हैं। इससे साफ हो जाता है कि संसदीय चुनाव 2019 को देखते हुए बीजेपी का विजय मिश्रा को लेकर नरम रुख जारी रहेगा।
यह भी पढ़े:-जब बाहुबली अतीक अहमद का बेटा उतरा चुनाव प्रचार में तो देखते रह गये लोग

Home / Varanasi / अखिलेश यादव के चलते फंसे बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, नहीं करेंगे चुनाव प्रचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो