scriptATM से जल्द निकाल लें पैसे, इतने दिन तक बंद रहेंगे बैंक | bank will closed for three days in Dussehra atm may cashless | Patrika News
वाराणसी

ATM से जल्द निकाल लें पैसे, इतने दिन तक बंद रहेंगे बैंक

चेक क्लीयरेंस और कैश लेन-देन भी नहीं होगा, दशहरे की रहेंगी छुट्टियां

वाराणसीOct 15, 2018 / 05:27 pm

sarveshwari Mishra

ATM

ATM

वाराणसी. त्योहारों को लेकर वाराणसी में गुरूवार से बैंक बंद रहेंगे, जिसकी वजह से शहर के एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है। बता दें कि 18 अक्टूबर को नवमी, 19 को दशहरा है, इसको लेकर बैंकों में छुट्टी है, शनिवार 20 अक्टूबर को बैंक खुलेगा तो जरूर मगर काम ज्यादा नहीं हो सकेगा मतलब उस दिन भी आपको हर जगह पैसे मिलने की उम्मीद कम ही रहेगी। फिर अगले दिन 21 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी रहेगी।
चार दिनों तक लगातार बैं‍क बंद रहने की वजह से वाराणसी का कारोबार भी प्रभावित होने की उम्‍मीद है। बैंक बंद होने की वजह से वाराणसी के लोगों को एटीएम पर निर्भर रहना होगा। ऐसे में एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग के माध्‍यम से ही काम चलाया जा सकता है। वाराणसी में अक्सर देखा गया है कि बैंक हड़ताल या तीन-चार दिन की लगातार छुट्टी के दौरान ज्यादातर एटीएम खाली हो जाते हैं। वहीं, बैंक बंद रहने से पैसे को कोई लेन-देन न होने की वजह से एटीएम मशीन पर भी भीड़ होती है। ऐसे में एटीएम मशीन के खाली होने से पहले पैसे निकाल लेने में समझदारी है।

अगर आपको इस बीच रुपयों की जरूरत है और रुपये नहीं निकाले है, तो पहले ही निकाल लें। इसकी वजह छुट्टी के कारण एटीएम मशीन में रुपयों की किल्लत होना भी है। दो दिनों की छुट्टी के बाद बैंक खुलने के अगले ही दिन शनिवार और फिर रविवार होने की वजह से सभी एटीएम मशीनों में रुपये पहुंचा मुश्किल हैं। ऐसे में परेशानी से बचने के लिए पहले ही रुपयों का इंतजाम कर लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो