scriptबीएचयू छात्र आंदोलन: छावनी में तब्दील कैंपस, छात्रावास में घुसने की तैयारी, बवाल के बाद दो अक्टूबर तक BHU बंद | BHU Students Protest turn Violent University Closed till 2 October | Patrika News
वाराणसी

बीएचयू छात्र आंदोलन: छावनी में तब्दील कैंपस, छात्रावास में घुसने की तैयारी, बवाल के बाद दो अक्टूबर तक BHU बंद

बवाल के बाद दो अक्टूबर तक बीएचयू बंद किया गया, भारी पुलिस फोर्स के बीच अब हॉस्टल सर्चिं की तैयारी में पुलिस।

वाराणसीSep 24, 2017 / 01:09 pm

रफतउद्दीन फरीद

BHU Student Turn Violent

बीएचयू में बवाल

वाराणसी. बीएचयू में छात्राओं के आंदोलन के बाद दूसरे दिन शनिवार की आधी रात को शुरू हुआ बवाल थमता नहीं नजर आ रहा। वीसी लॉज के समने प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर लाठी चार्ज के बाद बिगड़ी स्थिति और खराब हो गई है। डीएम और एसपी खुद मौके पर पहुंचकर नेतृत्व कर रहे हैं। बवाल को देखते हुए बीएचयू दो अक्टूबर तक के लिये बंद कर दिया गया है। परिसर में भारी पुलिस फोर्स घुस चुकी है। रुक-रुककर अभी भी पत्थर फेंके जा रहे हैं। पुलिस की ओर से भी हवाई फायरिंग थोड़ी-थोड़ी देर पर की जा रही है। सभी छात्राओं को महिला महाविद्यालय में बंद कर उसे बाहर से लॉक कर दिया गाय है। अब पुलिस हॉस्टल सर्चिंग की तैयारी में है। पुलिस वीसी का इंतजार कर रही है।
पिछले दो दिनों से परिसर में छेड़खानी के खिलाफ बीएचयू गेट पर धरना दे रही छात्राओं का आंदोलन बीएचयू में बवाल का शक्ल ले चुका है। शनिवार को आधी रात को छात्र-छात्राएं जब वीसी आवास का घेराव कर रहे थे उसी दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर दीं, जिसके बाद पथराव हो गया। गाड़ी जला दी गयी। पुलिस ने करीब 30 राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े।
बवाल के बाद परिसर में पुलिस बुला ली गयी। भारी पुलिस फोर्स 100 से अधिक गाड़ियों के साथ बीएचयू परिसर में घुस चुकी है। इस बीच आंसू गैस के गोले लगातार छोड़े जा रहे हैं। छात्रों ने करीब पूरे बीएचयू की स्ट्रीट लाइट बंद कर दी हैं बहुत सारी तोड़ दी गयी हैं। करीब 15 से 20 मिनट पहले छात्रों ने चौराहे पर फर्नीचर जलाए हैं। छात्रावास से लगातार छात्रों की आवाजें आ रही हैं। दोबारा पथराव की आशंका भी जतायी गयी है, पर इसको लेकर फोर्स सतर्क है। वीसी बुलवा लिये गए हैं और डीएम एसएसपी आगे की कार्रवाई के लिये उनका इंतजार कर रहे हैं।
बवाल के बाद बीएचयू के बाहर लंका मार्ग से सटे संपर्क मार्ग भी लॉक कर दिये गए हैं। रविदास गेट पर ही गाड़ियां रोक दी जा रही हैं। उधर सीर गोवर्धनपुर गांव जाने का रास्ता, नरियां व लंका से जुड़े दूसरे संपर्क मार्गों पर भी पुलिस लगाकर बंद कर दिया गया है।

Home / Varanasi / बीएचयू छात्र आंदोलन: छावनी में तब्दील कैंपस, छात्रावास में घुसने की तैयारी, बवाल के बाद दो अक्टूबर तक BHU बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो