scriptसावन के बाद इस त्योहार को खास बनाने में जुटी बीजेपी, लोकसभा चुनाव में होगा लाभ | BJP pla again Hindutva card in Navratri 2018 | Patrika News
वाराणसी

सावन के बाद इस त्योहार को खास बनाने में जुटी बीजेपी, लोकसभा चुनाव में होगा लाभ

हिन्दुत्व कार्ड खेलने में भी होगी आसानी, जानिए क्या है तैयारी

वाराणसीAug 20, 2018 / 02:22 pm

Devesh Singh

BJP

BJP

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ भी लगातार हिन्दुत्व कार्ड खेल रहे हैं। सावन में कांवरियों पर पुष्प वर्षा करने के बाद बीजेपी की निगाह इस त्योहार पर टिकी गयी है जिसे खास बनाने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भी साफ कर दिया है कि इस बार शारदीय नवरात्र को शहर रोशनी से नहा जायेगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी को लगा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने समर्थकों के साथ छोड़ी पार्टी

बीजेपी हिन्दू कार्ड खेलने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक मंच से कहा है कि वह दर्शनार्थियों को सारी सुविधा देंगे। अयोध्या में श्रीराम सर्किट से लेकर वर्ष 2019 में होने वाले कुंभ तक को खास बनाने की योजना पर काम चल रहा है। यूपी सरकार की देन है कि इस बार कांवरियों पर पुलिस अधिकारियों ने पुष्प वर्षा तक की है जबकि पहले ऐसा नहीं होता था। बीजेपी का मानना है कि ऐसा करके वह अपने हिन्दू वोटरों में अन्य दलों की सेंधमारी करने से रोक सकती है। सावन के बाद बीजेपी अब नवरात्र को खास बनाने में जुट गयी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आये नगर विकास मंत्री ने साफ कर दिया है कि इस बार नवरात्र में सारा शहर रोशनी से नहा उठेगा। इसके लिए सितम्बर से 10 हजार एलईडी लाइट लगायी जायेगी।
यह भी पढ़े:-दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल व कॉलेज
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी राम मंदिर को लेकर दिया नया बयान
बीजेपी का हिन्दुत्व कार्ड का ही नतीजा है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि राज्यसभा में बीजेपी को बहुमत होता तो राम मंदिर निर्माण पर अध्याधेश लाया जाता। बीजेपी नेताओं की बात से साफ हो जाता है कि लोकसभा चुनाव 2019 तक बीजेपी ऐसे ही धर्म का कार्ड खेलती रहेगी। बीजेपी जानती है कि राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन को हराने के लिए हिन्दू वोटरों की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में बीजेपी लगातार हिन्दू कार्ड खेल कर जाति राजनीति के चक्रव्यूह को तोडऩे में जुटी हुई है।
यह भी पढ़े:-नवरात्रि पर रोशनी से नहा उठेगा शहर, लगेगी 10 हजार LED लाइट

Home / Varanasi / सावन के बाद इस त्योहार को खास बनाने में जुटी बीजेपी, लोकसभा चुनाव में होगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो