scriptरेप के आरोप में फंसे घोसी सांसद अतुल राय ने कोर्ट में नहीं किया सरेंडर | BSP MP Atul Rai not surrender in banaras court | Patrika News
वाराणसी

रेप के आरोप में फंसे घोसी सांसद अतुल राय ने कोर्ट में नहीं किया सरेंडर

कोर्ट ने चार जून तक का दिया समय, बसपा नेता को पुलिस नहीं कर पा रही गिरफ्तार

वाराणसीJun 01, 2019 / 05:19 pm

Devesh Singh

BSP MP Atul Rai

BSP MP Atul Rai

वाराणसी. रेप के आरोप में फंसे घोसी से बसपा सांसद अतुल राय ने शनिवार को कोर्ट में संरेडर नहीं किया है। बसपा सांसद के अधिवक्ता अनुज यादव ने न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि एक अधिवक्ता के निधन पर कंडोलेंस हो गया है जिसके चलते शनिवार को सरेंडर करना संभव नहीं हो पायेगा। ऐसे में कोर्ट समर्पण के लिए और समय दे। प्रार्थना पत्र की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरेंडर के लिए 4 जून तक का समय दिया है।
यह भी पढ़े:-रेप के आरोप में फंसे घोसी सांसद ने कोर्ट में नहीं किया सरेंडर, अब एक जून तक का मिला मौका
घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। लंका थाने में यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा ने अतुल राय पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था इसके बाद से अतुल राय फरार चल रहे हैं। अतुल राय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक की गुहार लगायी थी लेकिन उन्हें कही से राहत नहीं मिल पाये। इसके बाद बनारस कोर्ट में याचिका दायर कर सरेंडर करने की मांग की थी जिस पर कोर्ट ने एक जून तक का समय दिया था जो अब बढ़ कर चार जून हो गया है।
यह भी पढ़े:-सांसद बनने के बाद भी बीएसपी नेता को जाना होगा जेल, पुलिस कर रही तलाश
लंका पुलिस नहीं कर पायी है अतुल राय को गिरफ्तार
लंका पुलिस मुकदमा दर्ज होने के बाद भी बसपा नेता अतुल राय को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। बाहुबली मुख्तार अंसारी के खास माने जाने वाले अतुल राय को पकडऩे के लिए पुलिस की कई टीमे गठित की गयी थी लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। सूत्रों की माने तो अतुल राय के सरेंडर करने वाले दिन कोर्ट के आस-पास सादे वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे, जिससे सरेंडर करने से पहले अतुल राय को गिरफ्तार किया जा सके। लेकिन अतुल राय को इसी पहले ही भनक लग गयी थी और वह कोर्ट पहुंचे ही नहीं। ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि अतुल राय कभी भी पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर कर सकते हैं।
यह भी पढ़े:-
पीएम नरेन्द्र मोदी की सुनामी में भी इस बाहुबली ने बचायी दो सीट, विधानसभा चुनाव में भी नहीं हरा पायी थी बीजेपी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगाये थे सत्ता के दुरुपयोग करने के आरोप
अखिलेश यादव व मायावती के महागठबंधन से ही बसपा नेता अतुल राय ने घोसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था और बिना प्रचार किये ही चुनाव जीत कर संसद पहुंच चुके हैं। अतुल राय पर जब रेप करने का मुकदमा दर्ज हुआ था तो बसपा सुप्रीमो मायावती ने बकायदे बयान दिया था उन्होंने कहा था कि बसपा हमेशा से महिलाओं का सम्मान करती है। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार सत्ता का दुरुपयोग करके अतुल राय को फंसाने में जुटी है। अतुल राय भी रेप के आरोप को राजनीतिक स प्रेरित बता चुके हैं।
यह भी पढ़े:-सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगायी गिरफ्तारी पर रोक, फिर न्यायालय पहुंचे अतुल राय ने दिया यह प्रार्थना पत्र
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो