सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगायी गिरफ्तारी पर रोक, फिर न्यायालय पहुंचे अतुल राय ने दिया यह प्रार्थना पत्र

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगायी गिरफ्तारी पर रोक, फिर न्यायालय पहुंचे अतुल राय ने दिया यह प्रार्थना पत्र

Devesh Singh | Publish: May, 17 2019 07:22:50 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

लंका पुलिस सुराग लगाने में असफल, रेप के आरोप में फंसने के बाद से लगातार अदालत के चक्कर लगा रहे बसपा नेता

वाराणसी. बसपा नेता अतुल राय एक बार फिर अदालत पहुंचे हैं। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था इसके बाद घोसी से गठबंधन प्रत्याशी अतुल राय ने सरेंडर करने के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) आशुतोष तिवारी की अदालत में अपने अधिवक्ता अनुज यादव के माध्यम से प्रार्थना पत्र दिया है। कोर्ट ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए लंका पुलिस से 28 मई को आख्या तलब की है।
यह भी पढ़े:-बसपा नेता अतुल राय को लगा सबसे बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इंकार



बाहुबली मुख्तार अंसारी के खास माने जाने वाले अतुल राय ने कोर्ट में दिये गये प्रार्थना पत्र कहा कि लंका पुलिस उन्हें गिरफ्तार करनर चाहती है वह कोर्ट में सरेंडर करने को तैयार है। ऐसी परिस्थितियों में लंका थाने पर आख्या तलब करायी जाये। इसी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने लंका पुलिस से २८ मई को आख्या देने को कहा है। अतुल राय के न्यायालय में जाने से साफ हो गया है कि गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलने पर वह अब सरेंडर करने का तैयार है। बड़ी बात है कि यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा ने जब से अतुल राय के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया है तभी से पुलिस लगातार बसपा नेता की तलाश कर रही है। पुलिस अभी तक बसपा नेता का सुराग तक नहीं लगा पायी है और अतुल राय स्थानीय अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका दायर कर चुके हैं। लंका पुलिस ने लुक आउट नोटिस तक जारी किया है और कुर्की के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र भी दिया है इसके बाद भी लंका पुलिस बसपा नेता को गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो पायी है। अतुल राय ने पहले ही राजनीतिक साजिश के तहत फसाने की बात कही थी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी इस मामले में बीजपी सरकार पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। अब देखना है कि अतुल राय कोर्ट में सरेंडर करते हैं या फिर लंका पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब होती है।
यह भी पढ़े:-बसपा नेता अतुल राय प्रकरण में नया मोड, रेप का आरोप लगाने वाली युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned