scriptकाशी में आयेंगे तीन करोड़ कांवरिये, भव्य होगी कांवर यात्रा | CM Yogi Adityanath celebrate Kanwar Yatra 2019 just like kumbh | Patrika News
वाराणसी

काशी में आयेंगे तीन करोड़ कांवरिये, भव्य होगी कांवर यात्रा

मुख्य सचिव ने की समीक्षा बैठक, कुंभ की तरह सावन में भी श्रद्धालुओं को खास व्यवस्था देने की तैयारी

वाराणसीJul 12, 2019 / 03:58 pm

Devesh Singh

Chief Secretary Home Anup Chandra Pandey and DGP OP Singh

Chief Secretary Home Anup Chandra Pandey and DGP OP Singh

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यानथ सरकार प्रयागराज कुंभ के बाद सावन 2019 को यादगार बनाने में जुट गयी है। बनारस सहित चार मंडलों की समीक्षा के बाद मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पांडेय ने कहा कि बनारस में तीन करोड़ कांवरिये आते हैं, जिन्हें हम लोग बेहतर सुविधा उपलब्ध करायेंगे। कांवरियों के शिविर के साथ गंगा घाट पर भी साफ-सफाई, पानी, बिजली आदि की सुविधा का सारा ध्यान रखा जायेगा।
यह भी पढ़े:-कांवर यात्रा की चॉपर से एटीएस रखेगी नजर, स्नाइपर भी होंगे तैनात, कुंभ की तरह मिलेगी सुरक्षा व्यवस्था
मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पांडेय ने कहा कि 17 जुलाई से सावन आरंभ हो जायेगा। कांवरियों को देखते हुए पहले से ही ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। सड़कों को सही करने के साथ बिजली व्यवस्था को भी ठीक करने का निर्देश दिया है। बिजली के खंबों से लटकते हुए तार नहीं मिलने चाहिए। गंगा घाट पर पर्याप्त सफाई के साथ एनडीआरएफ की टीम भी तैनात रहेगी। कांवरियों के शिविर में सफाई व्यवस्था के साथ मंदिर में भी सफाई व्यवस्था का खास ध्यान दिया जायेगा। कांवरियों के लिए शौचालय की अच्छी व्यवस्था की गयी है। मुख्य सचिव ने कहा कि जिन जगहों से कांवर यात्री आते हैं उन्हें वही से अच्छी सुविधा देने की तैयारी की गयी है। कांवरियों को मिलने वाली एम्बुलेंस, अस्पताल व हेल्थ कैंप की भी समीक्षा की गयी है। नेशनल हाइवे व पीडब्ल्यूडी से सड़क को लेकर निर्देश जारी किया है। अधिकारियों से साफ कहा गया है कि कांवर यात्रा को भव्य बनाने में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे। कांवरियों की सुविधा का सारा ध्यान रखा जायेगा। मुख्य सचिव ने कहा कि अब अयोध्या में गोरखपुर व लखनऊ मंडल की समीक्षा बैठक होगी। प्रदेश में इस बार भी भव्य ढंग से कांवर यात्रा निकलेगी।
यह भी पढ़े:-गजब इस जिले में नहीं मिले दागी पुलिसकर्मी, एक भी नहीं किये गये रिटायर

Home / Varanasi / काशी में आयेंगे तीन करोड़ कांवरिये, भव्य होगी कांवर यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो