scriptDRI ने तीन करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार | DRI Arrested two Smuggler and recovered 20 quintal hemp | Patrika News

DRI ने तीन करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Feb 19, 2020 01:15:00 pm

Submitted by:

Devesh Singh

ट्रक में छिपा कर रखा गया था 20 क्विंटल गांजा, पकड़े गये आरोपी पहले भी तस्करी में थे शामिल

वाराणसी. राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआर) की वाराणसी यूनिट को बुधवार को बड़ी सफलता मिली है। डीआरआर ने एक ट्रक में छिपा कर रखा गया 20 क्विंटल गांजा बरामद किया है। टीम ने मौके से दो तस्करों को भी पकड़ा है। पकड़े गये गांजे की कीमत तीन करोड़ बतायी जा रही है। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पूर्व में भी तस्करी में शामिल होने की बात स्वीकार की है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे तेज बहादुर यादव
डीआरआइ को मुखबिरों से सूचना मिली कि शहर में बड़ी मात्रा में गांजा की खेप आने वाली है। टीम ने बनारस के टेंगरा मोड़ और डाफी टोल के बीच घेराबंदी करके बीती रात एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक में उपर नारियल लदा हुआ था। टीम ने जब गहनता से ट्रक की तलाशी ली तो उसमे 67 बोरी में छिपा कर रखा गया गांजा बरामद हआ। टीम ने ट्रक से दो तस्करों को भी पकड़ा है जिनका नाम मोहम्मद खुर्शीद निवासी कोरापुट उड़ीसा व कछवा मिर्जापुर निवासी मटरू शंकर बिंद है। दोनों ने बताया कि ओडिशा व छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे जंगल से वह गांजा लेकर आ रहे थे जो बनारस व आस-पास के जिलों में खपाया जाता। पूर्व में भी दोनों गांजे की भारी खेप ला चुके हैं। महाशिवरात्रि व होली को देखते हुए गांजे की इतनी बड़ी खेप लायी गयी थी। डीआरआइ के चीफ इंटेलिजेंस ऑफिसर आनंद राय ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े:-काशी महाकाल एक्सप्रेस से महाशिवरात्रि पर करें महाकाल का दर्शन, IRCTC देगी उपहार
एसएसपी की सख्ती के बाद बनारस में कम हुआ गांजे का कारोबार
बनारस में गांजा खुलेआम बिकता था। पुलिस प्रशासन पर भांग की दुकानों से गांजा बिकवाने का आरोप लगता था लेकिन एसएसपी प्रभाकर चौधरी के आने के बाद स्थिति संभल चुकी है। उन्होंने पहले ही चेतावनी दी थी कि यदि भांग की दुकान से गांजा बिकता हुआ पाया गया तो संबंधित थानाध्यक्ष जिम्मेदार होगा। एसएसपी खुद सादे वेश में इन दुकानों पर जाकर सारी स्थिति का पता करते हैं। इसका असर हुआ कि अब बनारस में खुलेआम की जगह चोरी छिपे गंाजा ही बिक रहा है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी का नया संसदीय कार्यालय जवाहर नगर एक्सटेंशन में खुला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो