पीएम नरेन्द्र मोदी का नया संसदीय कार्यालय जवाहर नगर एक्सटेंशन में खुला

पूजा-पाठ के बाद शुरू हुआ काम, पहले रवीन्द्रपुरी में बनाया गया था कार्यालय

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय कार्यालय अब नयी जगह शिफ्ट हो गया है। मंगलवार को भेलूपुर थाना क्षेत्र के ही जवाहर नगर एक्सटेंशन में नया कार्यालय खोला गया है। पूजा-पाठ करने के बाद कार्यालय में काम शुरू हो गया है। बताते चले कि पहले यह कार्यालय रवीन्द्रपुरी में स्थित था जहां पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता बैठ कर जनसुनवाई करते थे ओर बनारस की जनता भी समस्या के समाधान के लिए यही पर प्रार्थना पत्र देती थी।
यह भी पढ़े:-जब रिक्शा ट्राली चालक का पीएम नरेन्द्र मोदी ने थाम लिया हाथ, तो भर आयी आंखें

Jawahar Nagar Extension
IMAGE CREDIT: Patrika

बनारस से संासद व देश का पीएम बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने अपना संसदीय कार्यालय भेलूपुर थाना क्षेत्र के रविन्द्रपुरी में खोला था। देखते ही देखते यह कार्यालय बहुत फेमस हो गया था। बनारस में आने वाले केन्द्रीय व सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री भी यहां पर जाते थे ओर जनसुनवाई करते थे। सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को कोई ने कोई मंत्री यहां पर जरूर जाता था। रवीन्द्रपुरी स्थित एक आवास में यह कार्यालय चलाया जाता था। पहले इसे मिनी पीएमओ तक कहा जाने लगा था इसके बाद पीएम मोदी का जनसम्पर्क कार्यालय हुआ। इसे पीएम मोदी का संसदीय कार्यालय भी कहा जाता था। इस कार्यालय की अहमियत इसी से समझी जा सकती थी कि पूर्वांचल ही नहीं प्रदेश के अन्य जिलों से भी लोग यहां पर समस्या के समाधान के लिए पहुंचते थे।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-बढ़ती गर्मी पर लगेगा ब्रेक, गरज-चमक के साथ होगी बारिश, फिर चलेगी ठंडी हवा

अब जवाहर नगर एक्सटेंशन में खुला है नया संसदीय कार्यालय
पीएम नरेन्द्र मोदी का नया संसदीय कार्यालय जवाहर नगर एक्सटेंशन में खोला गया है। मंगलवार को पहले पूजा-पाठ की गयी है इसके बाद कार्यालय खोल कर नियमित काम शुरू हुआ है। यहां पर आने वाली शिकायत को कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक संबंधित विभाग को भेज देते हैं। इसी कार्यालय से गये पत्र का विभागों पर पड़ा असर पड़ता है और लोगों की समस्या के समाधान पर गंभीरता से काम किया जाता है।
यह भी पढ़े:-काशी विश्वनाथ धाम में कार्यरत मजदूरों को होगा वेरिफिकेशन

Narendra Modi
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned