जब रिक्शा ट्राली चालक का पीएम नरेन्द्र मोदी ने थाम लिया हाथ, तो भर आयी आंखें

पीएम के अभियान के लिए पांच साल से कर रहे थे मेहनत, यकीन था कि एक दिन पीएम मोदी से होगी खास मुलाकात

By: Devesh Singh

Published: 18 Feb 2020, 12:08 PM IST

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के अभियान के लिए पांच साल से मंगला केवट कड़ी मेहनत कर रहे थे। पीएम मोदी से मिलने का सपना संजाये रिक्शा ट्राली से ही दिल्ली जाने को तैयार थे लेकिन मौका नहीं मिल पाया। प्रधानमंत्री ने बनारस ही सदस्यता भी दिलायी थी लेकिन खास मुलाकात होने का सपना पूरा नहीं हुआ था। पीएम जब बनारस आये तो मंगल केवट के सारे सपने पूरे हो गये। पीएम मोदी ने जब उनका हाथ थामा तो मंगला केवट की आंख भर आयी।
यह भी पढ़े:-काशी विश्वनाथ धाम में कार्यरत मजदूरों को होगा वेरिफिकेशन

पीएम नरेन्द्र मोदी के सांसद आदर्श गांव डोमरी निवासी मंगल केवट पिछले पांच साल से अकेले ही राजघाट पुल व उसके पास गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान चला रहे हैं। रिक्श ट्राली से होने वाली कमाई को भी इस अभियान के लिए लगाते हैं। पत्नी व बच्चे भी कभी अपनी कमाई लगाने से नाराज हो जाते थे। आस-पास के लोग उनका मजाक उड़ाते थे लेकिन मंगल केवट पूरी ईमानदारी के साथ पीएम मोदी के सपने को पूरा करने में लगे थे। दो साल पहले वह दिल्ली जाकर पीएम मोद से मिलना चाहते थे। इसके लिए जिलाधिकारी से अनुमति लेने भी पहुंचे थे लेकिन बात नहीं बन पायी थी। पिछले साल जब पीएम मोदी बनारस आये थे तो उन्होंने बीजेपी के लिए सदस्यता अभियान की शुरूआत की थी। इसी अभियान में पीएम मोदी ने मोबाइल से नम्बर डायल करके मंगला केवट को सदस्यता दिलायी थी इसके बाद से मंगल केवट और समर्पित होकर स्वच्छता अभियान से जुड़ गये थे।
यह भी पढ़े:-अब 20 फरवरी को होगी काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी परिसर की पुरातात्विक सर्वेक्षण की मांग पर सुनवाई

बेटी की शादी के लिए भेजा था कार्ड तो पीएम का आया था पत्र
मंगल केवट की इकलौती बेटी की शादी 12 फरवरी को हुई थी। शादी में आने के लिए मंगला ने पीएम नरेन्द्र मोदी को आमंत्रण भेजा था जिस पर पीएम मोदी ने पत्र लिख कर उनके परिवार को शुभकामना दी थी। इसके बाद जब पीएम मोदी 16 फरवरी को बनारस आये थे तो उन्होंने मंगल केवट से मुलाकत की। दीनदयाल हस्तकला संकुल में पीएम मोदी ने खास लोगों से ही भेंट की थी जिसमे मंगल केवट भी शामिल थे। मंगला जब पीएम से मिलने पहुंचे तो उन्होंने हाथ थाम लिया और पूछा कि बेटी व दामाद को क्यों नहीं लाये। इतना सुनकर मंगल की आंखे भर आयी। उन्होंने बताया कि मेरा दामाद तहसील में आपरेटर है। इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें फिर से शुभकामना दी। पीएम मोदी से मुलाकात मंगल के जीवन में सबसे यादगार घटना है जिसे वह भूल नहीं पायेंगे। उन्होंने कहा कि इतनी व्यस्त कार्यक्रम के बाद भी पीएम ने भेंट की और शादी का निमंत्रण तक याद था इससे पता चलता है कि पीएम नरेन्द्र मोदी सभी का ध्यान रखते हैं।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-बढ़ती गर्मी पर लगेगा ब्रेक, गरज-चमक के साथ होगी बारिश, फिर चलेगी ठंडी हवा

Narendra Modi pm modi PM Narendra Modi
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned