scriptजानिए कौन हैं पूर्वोत्तर रेलवे की श्रीनी श्रीवास्तव , हर ओर क्यूं हो रही है चर्चा | Patrika News
वाराणसी

जानिए कौन हैं पूर्वोत्तर रेलवे की श्रीनी श्रीवास्तव , हर ओर क्यूं हो रही है चर्चा

NE रेलवे में लोको पायलट के पद पर कार्यरत श्रीनी श्रीवास्तव चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं। इन्हे PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता भेजा गया है। इनके अलावा अन्य दस रेल कर्मियों को शपथ ग्रहण में अतिथि के रूप में बुलावा आया है।

वाराणसीJun 08, 2024 / 07:58 pm

anoop shukla

पूर्वोत्तर रेलवे की महिला सहायक लोको पायलट श्रीनी श्रीवास्तव एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। वे शनिवार को सुबह दिल्ली पहुंच गईं। श्रीनी रविवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगी।
समारोह का न्यौता मिलने से जहां वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं वहीं पूरा एनई रेलवे प्रशासन भी इससे उत्साहित है। वे पूर्वोत्तर रेलवे की वाराणसी मण्डल में बतौर सहायक लोको पायलट तैनात हैं और वाराणसी से दिल्ली रूट पर वंदेभारत पूरी स्पीड से दौड़ाती हैं।
एनडीए की नई सरकार के शपथ ग्रहण में पूरे देश के 10 अलग-अलग रेलवे से 10 लोको और सहायक लोको पायलट को बुलाया गया है। समारोह के लिए न्यौता मिलने के बाद ‘हिन्दुस्तान से बातचीत में श्रीनी कहती हैं कि नरेन्द्र मोदी के बतौर प्रधानमंत्री तीसरी बार शपथ ग्रहण के समारोह का आमंत्रण पाकर बहुत खुश हैं। इतने बड़े समारोह में जाने का मौका मिला है, इसे लेकर बहुत उत्सुक हैं।
इसके लिए रेलवे के अपने सभी अधिकारियों की आभारी हैं। अपने अधिकारियों के जरिए मुझे शुक्रवार की सुबह इस समारोह के आमंत्रण की जानकारी हुई। देश के लोकतंत्र के सबसे बड़े समारोह का हिस्सा बनना गौरव की बात है।
श्रीनी बतौर सहायक लोको पायलट 2017 में तैनात हुईं। मूलरूप से गाजीपुर की रहने वाली श्रीनी बताती हैं कि उन्हें शुरू से इस चुनौतीपूर्ण काम करने की इच्छा थी। परिश्रम कर सेवा में आई और बहुत तन्मयता से अपना काम करती हूं। अब जब उन्हें पीएम के शपथ ग्रहण में शामिल होने का अवसर मिल रहा है तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं है।
समारोह में भाग लेने के लिए श्रीनी को स्पेशल अवकाश के साथ ही स्पेशल पास भी जारी किया गया है। वे शुक्रवार की शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।

ये 10 महिला लोको पायलट होंगी शामिल
एनई रेलवे श्रीनी श्रीवास्तव

सेंट्रल रेलवे सुरेखा यादव
डब्लूसीआर प्रीती साहू

सर्दर्न रेलवे ऐश्वर्या मेनन

एसईआर एएसपी टिर्की

एसडब्ल्यूआर ललित कुमार

एससीआर एन प्रकाश

नार्दन रेलवे सुरेन्द्र पाल सिंह
एनएफआर सत्यराज मंडल

Hindi News/ Varanasi / जानिए कौन हैं पूर्वोत्तर रेलवे की श्रीनी श्रीवास्तव , हर ओर क्यूं हो रही है चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो