scriptपीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी उतारेगी बसपा? बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान | Lok Sabha Election 2024 BSP will field Muslim candidate from Varanasi against PM Modi Mayawati decided name | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी उतारेगी बसपा? बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बसपा ने अपना प्रत्याशी तय कर लिया है। जल्द ही बसपा सुप्रीमो मायावती इसकी घोषणा करेंगी।

वाराणसीApr 14, 2024 / 04:40 pm

Vishnu Bajpai

varanasi_lok_sabha_seat_update.jpg

वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुस्लिम प्रत्याशी उतारेगी बसपा।

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें यानी अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होगा। इस सीट पर भाजपा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद उम्मीदवार हैं। जबकि ‘इंडिया’ गठबंधन की तरफ से कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी वाराणसी से चुनावी मैदान में हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारियों की मानें तो वाराणसी लोकसभा सीट के लिए बसपा ने प्रत्याशी का चुनाव कर लिया है। कहा जा रहा है कि यह प्रत्याशी वाराणसी जिले से ही होगा। बहरहाल जल्द ही बसपा सुप्रीमो मायावती इसकी घोषणा करेंगी।
बीएसपी पदाधिकारियों का कहना है कि वाराणसी के रविंद्र पुरी स्थित क्षेत्र में बीएसपी से सांसद घनश्याम चंद्र खरवार, कोऑर्डिनेटर मंडल प्रभारी और जिला पदाधिकारी की मौजूदगी में बसपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान होगा। यह ऐलान अंबेडकर जयंती कार्यक्रम निपटने के बाद किया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः यूपी में सपा प्रत्याशी का कारनामा, वोटों के बदले बांटे नोट, निर्वाचन अधिकारी ने लिया सख्त एक्‍शन

वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश और देशभर में अंबेडकर जयंती को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इसी क्रम में रविवार को प्रदेश की चर्चित सीट वाराणसी से बीएसपी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो वाराणसी से एक मुस्लिम प्रत्याशी का लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। दावा यह भी किया गया है कि समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ बीएसपी जॉइन करने वाले एक चर्चित नाम को यहां से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। इससे पहले बसपा सुप्रीमो को वाराणसी के पदाधिकारियों की ओर से पांच प्रत्याशियों की सूची दी गई थी।
यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले 92 हजार सरकारी कर्मचारी लामबंद, ‘नो पेंशन नो वोट’ का ऐलान

लेकिन वाराणसी सीट के समीकरण को देखते हुए बसपा प्रमुख ने एक मुस्लिम प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारने के लिए कहा है। बहरहाल, अभी यहां प्रत्याशी के नाम को लेकर संशय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि रविवार देर शाम तक वाराणसी लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी की घोषणा हो सकती है।

Hindi News/ Varanasi / पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी उतारेगी बसपा? बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो