scriptकाशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में नहीं पसंद आया प्रत्याशी तो NOTA है विकल्प, SMS से मिलेगी बूथ की जानकारी | Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith student election 2018 on 14 October | Patrika News
वाराणसी

काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में नहीं पसंद आया प्रत्याशी तो NOTA है विकल्प, SMS से मिलेगी बूथ की जानकारी

प्रत्याशियों को 12 अक्टूबर की सुबह तक सभी होर्डिंग्स हटाने के निर्देश , 23 मतदान केन्द्रों पर8839 वोटर देंगे वोट

वाराणसीOct 11, 2018 / 07:13 pm

Devesh Singh

Election Officer Pro Munnilal and Dr Vijay Kumar Ranjan

Election Officer Pro Munnilal and Dr Vijay Kumar Ranjan

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए होने वाले मतदान की तैयारी पूर्ण हो चुकी है। गुरुवार को चेतगंज सीओ अंकिता सिंह व चुनाव अधिकारी प्रो.मुन्नीलाल विश्वकर्मा ने प्रत्याशियों के साथ बैठक करके मतदान से जुड़ी सारी जानकारी दी है।
यह भी पढ़े:-तस्वीरों में देखे जब थानेदार बनी बालिकाएं तो पुलिस थानों का कैसा रहा हाल

परिसर में 14 अक्टूबर को होने वाले मतदान में ओएमआर शीट का प्रयोग किया जायेगा। बैठक में प्रत्याशियों को ओएमआर शीट की डुप्लीकेट प्रति उपलब्ध करायी गयी है, जिससे उन्हें पता चल सके कि किस तरह से वोट डालना है। सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने प्रत्याशियों से स्पष्ट कहा कि १२ अक्टूबर सुबह तक परिसर के आस-पास क्षेत्रों में लगे सारे चुनावी होर्डिंग्स हटा दिये जाये। इसके बाद यह चीजे मिलती है तो प्रत्याशियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े:-ट्रैफिक एप पर करे नियम तोडऩे वालों की शिकायत, घर बैठे भरे जुर्माने की रकम
23 बूथ पर 8839 वोटर करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग
चुनाव अधिकारी प्रो.मुन्नीलाल विश्वकर्मा ने बताया कि मतदान के लिए मानविकी संकाय में कुल 23 बूथ बनाये जायेेंगे। मानविकी संकाय के भूतल पर छात्रों के वोट डालने की व्यवस्था की गयी है जबकि प्रथम तल पर सिर्फ छात्राओं के ही बूथ बने रहेंगे। ओएमआर शीट में नोटा का विकल्प भी दिया जायेगा। छात्र व छात्राओं को एसएमएस के जरिए बूथ की जानकारी मिल जायेगी। 23 बूथ में से 10 बूथ छात्राओं के लिए होंगे। छात्रसंघ चुनाव में 8839 छात्र व छात्राओं को मतदान करना है इसमे छात्रों की संख्या 5219 व छात्राओं की संख्या 3620 शामिल है।
यह भी पढ़े:-बनारस पुलिस की अनोखी पहल, शहर के 15 थानों पर एक दिन की प्रभारी बनी बालिकाएं
मतदान केन्द्रों पर इन चीजों के ले जाने पर रहेगी रोक, परिचय पत्र के साथ दिखानी होगी फीस रसीद
सहायक चुनाव अधिकारी प्रो.बंशाीधर पांडेय, डा.निशा सिंह व डा. विजय कुमार रंजन ने बताया कि मतदान केन्द्र में छात्र व छात्राओं के मोबाइल, पेन, पेंसिल व कैमरा ले जाने पर रोक रहेगी। मतदान केन्द्र के बाहर भी मोबाइल रखने की सुविधा नहीं मिलेगी। मतदाताओं को मतदान करने से पहले परिचय पत्र के साथ फीस रसीद या नामांकन रसीद दिखानी होगी। परिसर के अंदर मतदाताओं के लिए वाहन पार्किंग की भी सुविधा नहीं है इसलिए मतदाताओं को मतदान के दिन मोबाइल व वाहन लेकर विश्वविद्यालय में नहीं आने का निर्देश दिया गया है।
यह भी पढ़े:-इन क्षेत्रों में भी पड़ा तितली तूफान का असर, मौसम में यह हुआ बदलाव

Home / Varanasi / काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में नहीं पसंद आया प्रत्याशी तो NOTA है विकल्प, SMS से मिलेगी बूथ की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो