scriptपीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था होगी बड़ी चुनौती, एसपीजी ने संभाला मोर्चा | PM Narendra Modi road show and nomination preparation start | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था होगी बड़ी चुनौती, एसपीजी ने संभाला मोर्चा

चुनाव के चलते पहले ही फोर्स की कमी से परेशान है बनारस पुलिस, बाहरी जिलों से पुलिसकर्मी मंगा कर पुख्ता की जायेगी सुरक्षा व्यवस्था

वाराणसीApr 23, 2019 / 02:44 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। लोकसभा चुनाव 2019 के चलते शहर के सभी थानों में बहुत कम फोर्स बची हुई हैं। ऐसे में 25 अप्रैल को होने वाले नामांकन में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए बाहर के जिलो से फोर्स मंगायी गयी है। एसएसपी ने पहले ही सुरक्षा व्यवस्था का मोर्चा संभाला हुआ है। पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो के लिए 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।
यह भी पढ़े:-कवियों से मारपीट कर लूटे गये पैसे, थाना विवाद में उलझी रही पुलिस


पीएम नरेन्द्र मोदी का आगमन 25 अप्रैल को होना है। इस दिन लंका चौराहे से गौदोलिया तक पीएम मोदी का रोड शो होगा। शहर के व्यस्तम इलाके में होने वाले रोड शो के लिए पुलिस प्रशासन ने खास तैयारी की है। पीएम मोदी के साथ कई वीवीआईपी भी रहेंगे। ऐसे में सभी को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की चुनौती पुलिस प्रशासन को मिली है। ऐसा नहीं है कि पहली बार पीएम नरेन्द्र मोदी यहां पर आ रहे हैं। बनारस का सांसद बनने के लिए बनारस को 19 दौरा पीएम मोदी कर चुके हैं। इसके पहले पीएम मोदी आते थे तो पुलिस थाने में पर्याप्त फोर्स रहती थी लेकिन इस बार चुनाव के चलते थानों की अधिक से अधिक फोर्स विभिन्न जिलों में मतदान कराने के लिए गयी है। इन परिस्थितियों में अन्य जिलों से किसी तरह फोर्स मंगा कर काम चलाना पड़ रहा है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए यहां पर अमित शाह डालेंगे चार दिनों तक डेरा
पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 10 हजार से अधिक जवान
पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में 10 हजार से अधिक जवान तैनात होंगे। इसमे पुलिस, पीएससी, पैरामिलेक्ट्री भी शामिल है। पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 15 आईपीएस की तैनात की गयी है। इसके अतिरिक्त सादे वेश में भी पुलिस के जवान रोड शो वाले दिन विभिन्न जगहों पर तैनात होंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी का रोड शो जिन जगहों से जाना हैं वहां रहने वाले लोगों, दुकानदार आदि का सत्यापन कराया जा रहा है। साथ ही छतो तक पर सुरक्षाकर्मी तैनात करने की योजना है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का आजम खा पर बड़ा पलटवार, बेटे को लेकर दिया यह बयान
पीएम नरेन्द्र मोदी डीरेका तो अमित शाह अमेठी कोठी में करेंगे रात्रि प्रवास
पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर 25 अप्रैल को वाराणसी आने वाले हैं। इस दिन शाम को रोड शो करने के बाद पीएम मोदी डीरेका में रात्रि प्रवास कर सकते हैं जबकि पीएम मोदी के आने से पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शहर में पहले से मौजूद रहेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमेठी कोठी में रात्रि प्रवास करेंगे। पुलिस प्रशासन ने दोनों ही जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था के खास प्रबंध किये हैं।
यह भी पढ़े:-गजब है इन बाहुबलियों की कहानी, किसी ने शुरू की नयी सियासी पारी तो किसी को नहीं मिला बड़े दल का टिकट

Home / Varanasi / पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था होगी बड़ी चुनौती, एसपीजी ने संभाला मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो