पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए यहां पर अमित शाह डालेंगे चार दिनों तक डेरा

पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए यहां पर अमित शाह डालेंगे चार दिनों तक डेरा

Devesh Singh | Publish: Apr, 23 2019 01:42:56 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 01:42:57 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 में इतनी सीटों के लिए बनाये गये समीकरण, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चार दिनों तक यहां पर डेरा डालेंगे। चुनाव के अंतिम तीन चरण में बीजेपी ने इन सीटों पर सारी ताकत लगाने की तैयारी की है। पीएम मोदी के सहारे एक बार फिर बीजेपी इन सीटों पर भगवा झंडा लहराने के सपने देख रही है जबकि इस बार अखिलेश यादव व मायावती के महागठबंधन के साथ राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को जबरदस्त टक्कर दी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो के लिए बीजेपी बांट रही आमंत्रण, इतने लाख की भीड़ जुटाने की तैयारी

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में चार दिनों तक अमित शाह डेरा डालने वाले हैं। मंगलवार की शाम को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन हो जायेगा। यहां पर महमूरंगज में पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय व कैंटोमेंट स्थित सूर्या होटल में मीडिया सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी के 25 को होने वाले रोड शो व 26 अप्रैल को नामांकन के लिए बनायी गयी रणनीति को अंतिम रूप देंगे। इसके बाद अमेठी कोठी में रात्रि प्रवास के बाद दूसरे दिन 24 अप्रैल को चुनाव प्रचार के लिए बिहार रवाना हो जायेंगे। इसी दिन रात्रि में अमित शाह का फिर वाराणसी आगमन होगा। इसके बाद 25 व 26 अप्रैल तक पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ रहते हुए नामांकन प्रक्रिया को सम्मन करायेंगे। बीजेपी ने पीएम मोदी के रोड शो के लिए 5 से 6 लाख की भीड़ जुटाने की तैयारी की है। साथ ही इस रोड शो में बीजेपी के सहयोगी दलों के नेता, अनेक राज्यों के सीएम से लेकर कई केन्द्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।
यह भी पढ़े:-गजब है इन बाहुबलियों की कहानी, किसी ने शुरू की नयी सियासी पारी तो किसी को नहीं मिला बड़े दल का टिकट

पूर्वांचल की 26 में से 25 सीटों पर बीजेपी को मिली थी जीत
बीजेपी के लिए पूर्वांचल सबसे महत्वपूर्ण हैं। लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी को पूर्वांचल की 26 में से 25 सीटों पर विजय मिली थी। बीजेपी को पूर्वांचल में पटखनी देने के लिए मुलायम सिंह यादव की तरह अखिलेश यादव ने भी आजमगढ़ सीट से पर्चा दाखिल किया है। इसके अतिरिक्त लोकसभा चुनाव 2019 में बनारस से चुनाव लडऩे को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का नाम भी सामने आ रहा है। ऐसे में बीजेपी नहीं चाहती है कि उसे पूर्वांचल में नुकसान उठाना पड़े। इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह ने खुद मैदान में उतरने वाले हैं।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन में दिखेगी NDA की ताकत, इन दिग्गजों का होगा जमावड़ा

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned