scriptवाराणसी जिला जेल में बंदियों का हंगामा, जमकर की तोड़-फोड़ | prisoners Ruckus in Varanasi District Jail | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी जिला जेल में बंदियों का हंगामा, जमकर की तोड़-फोड़

वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार की सुबह सुबह जमकर हंगामा हुआ। दरअसल एक बंदी की मौत की सूचना पर भड़के बंदियों ने जमकर बवाल काटा, तोड़-फोड़ की। बंदियों को काबू करने में जेल प्रशासन के हांथ-पांव फूल गए। इस बीच जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस को बुला कर बड़ी मशक्कत के बाद बंदियों पर काबू पाया जा सका।

वाराणसीFeb 25, 2022 / 12:07 pm

Ajay Chaturvedi

जिला जेल में बंदियों का हंगामा

वाराणसी जिला जेल में बंदियों का हंगामा

वाराणसी. जिला जेल में शुक्रवार की सुबह-सुबह जमकर हंगामा हुआ। बंदियों ने काफी देर तक तोड़-फोड़ की। इन बंदियो को नियंत्रित करने में जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। फिर जिले के विभिन्न थानों की पुलिस को बुला कर किसी तरह से काबू में की गई। अब पुलिस जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए हंगामा करने वाले बंदियों को चिन्हित करने में जुटी है।
जानकारी के अनुसार जिला जेल में बंद राजेश यादव की मौत की सूचना लगते ही बंदियों ने मोर्चा खोल दिया। वो हंगामा करने लगे। उन्होंने जिला कारागार में दुर्व्यवस्था का आरोप भी लगाया। जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 54 वर्षीय बंदी राजेश यादव को दिल का दौरा पड़ा था। जेल अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे कबीरचौरा स्थित शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बंदी राजेश को कबीरचौरा ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। इसकी सूचना जैसे ही जिला जेल के बंदियों को हुई वो हंगामा करने लगे। उन्होंने जेल अस्पताल सहित अन्य स्थानों पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया। पहले तो जेल प्रशासन ने जेल पुलिस की मदद से हालात पर काबू पाने की कोशिश की पर बात बनती न देख कमिश्नरेट की पुलिस को सूचना दी। कमिश्नरेट पुलिस और जेल प्रशासन के अनुसार स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है। जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से हंगामा करने वालों की शिनाख्त की जा रही है। सभी हंगामा करने वाले बंदियों के विरुद्ध जल्द ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
उधर बंदियों का कहना था कि जेल प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही की वजह से बंदी की मौत हुई है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Home / Varanasi / वाराणसी जिला जेल में बंदियों का हंगामा, जमकर की तोड़-फोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो