scriptकेद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी के आने से ठीक पहले BHU में बवाल | Ruckus in BHU before Yogi and Amit Shah arrival | Patrika News
वाराणसी

केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी के आने से ठीक पहले BHU में बवाल

-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी गुरुवार को पहुंच रहे हैं BHU-बीएचयू में भारत कला केंद्र आयोजित कर रहा है राष्ट्रीय संगोष्ठी

वाराणसीOct 16, 2019 / 02:48 pm

Ajay Chaturvedi

Ruckus in BHU

Ruckus in BHU

वाराणसी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीएचयू में आगमन से पूर्व वहां बड़ा बवाल हो गया है। छात्रों उत्तेजित हैं। उन्होंने मुख्य द्वार को बंद कर दिया है। वो वहीं धरने पर बैठ गए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर सिटी एसपी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बीएचयू सिंह द्वार पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो चुका है। यहां यह भी बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री की आगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम तक बनारस पहुंचने वाले हैं। वह यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। आला अफसरों संग मीटिंग भी है।
Ruckus in BHU
बता दें कि इससे पहले भी ऐसे कई मौके आए जब पीएम के बीएचयू आने के पहले परिसर में हंगामा हुआ। यहां तक कि कुछ ऐसे छात्र नेता भी रहे जब पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग उठाई। यह दीगर है कि सुरक्षाकर्मियों ने उस छात्रनेता को तत्काल अपने कब्जे में ले कर कार्यक्रम स्थल से बाहर कर दिया।
Ruckus in BHU
लेकिन इस बार छात्रों का गुस्सा विश्वविद्यालय की किसी गतिविधि से इतर लंका क्षेत्र के दुकानदारों पर है। हालांकि यह मसला भी कोई नया नहीं है। अक्सर ही छात्रों और लंका के दुकानदारों के बीच झड़प, हाथापाई हो चुकी है। लेकिन जिस तरह से मंगलवार की रात छात्रों के एक गुट और दुकानदारों के बीच झड़प फिर जो उपद्रव हुआ उसकी आग रात भर सुलगती रही और बुधवार दोपहर बाद वह फिर से भभक उठी। छात्रों ने सिंहद्वार बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच कुछ शरारती तत्वों द्वारा पत्‍थरबाजी कर माहौल को और बिगाड़ने की भी सूचना है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी सिटी दिनेश सिंह की अगुवाई में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई है।
बता दें कि मंगलवार की रात बीएचयू के कुछ छात्रों और गेट के पास के दुकानदारों में झड़प हो गई थी। झगड़े के बाद छात्र दोबारा जुटे और दुकानदारों पर पथराव कर दिया। सर सुंदरलाल अस्‍पताल के छोटे गेट के बाहर लगी चाय की दुकान पर तोड़फोड़ भी की गई। छात्रों ने इसके बाद बीएचयू के सभी द्वार बंद कर दिए और प्रदर्शन किया।मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे एसपी सिटी ने मामला संभाला। छात्रों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ और वह हॉस्‍टलों को लौट गए।
बुधवार की दोपहर एक बार फिर बीएचयू का माहौल गर्मा गया। अचानक सिंहद्वार पर पहुंचे कुछ छात्र बीच सड़क पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। छात्रों ने कुछ ही देर में सिंहद्वार दोबारा बंद कर दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
छात्रों के बुधवार के हंगामे के बाद बीएचयू गेट के बाहर सभी दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिर गए। मौके पर भारी फोर्स के साथ एसपी सिटी दिनेश सिंह भी पहुंचे और छात्रों को समझाने का प्रयास करते दिखे। हालांकि सूचना यह भी है कि दुकानदारों ने भी छात्रों की कार्रवाई का सामना करने की तैयारी कर ली है।

Home / Varanasi / केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी के आने से ठीक पहले BHU में बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो