scriptजानलेवा हुई ठंड, 4 और 5 जनवरी तक बंद किये गए स्कूल | Schools Closed Vacation Extended till 4 and 5 january due to Cold | Patrika News
वाराणसी

जानलेवा हुई ठंड, 4 और 5 जनवरी तक बंद किये गए स्कूल

जानिये किस ज़िले में कब तक बंद हैं स्कूल।

वाराणसीDec 26, 2019 / 09:36 pm

रफतउद्दीन फरीद

School Closed

स्कूल बंद

वाराणसी. उत्तर प्रदेश इन दिनों जबरदस्त ठंड की चपेट में है। पूरे पूर्वांचल में कड़ाकी की ठंड है और घने कोहरे की चारद फैली हुई है। कोहरे के चलते ट्रेनें लगातार लेट चल रही हैं तो हवाई सेवाओं पर भी इसका असर पड़ा है। क़ड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों में एक बार फिर छुट्टियां कर दी गयी हैं। कुछ जिलों में एक या दो दि के लिये स्कूल बंद किये गए हैं। वाराणसी में तो 4 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। प्रयागराज (इलाहाबाद) में 5 जनवरी और मिर्ज़ापुर में 4 जनवरी तक छुट्टी का एलान पहले ही किया जा चुका है, जबकि कई जगह 30 और 31 दिसम्बर तक स्कूल बंद कर दिये गये हैं।
भदोही में जिलाधिकारी के आदेश से इंटर तक के सभी स्कूल 31 दिसम्बर तक के लिये बंद हैं। हालांकि इस बीच अगर प्रायोगित परिक्षा पड़ती है तो उससे संबंधित छात्रों के लिये उस दिन स्कूल खुला रहेगा। इसी तरह प्रतापगढ़ में नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूलों को 30 दिसम्बर तक छुट्टी कर दी गयी है।
जौनपुर में एक से लेकर आठ तक के स्कूल 29 दिसम्बर तक और कौशाम्बी, फतेहपुर और चंदौली के इंटर तक के सभी स्कूलों में 26 और 27 दिसम्बर को छुट्टी कर दी गयी है।

Home / Varanasi / जानलेवा हुई ठंड, 4 और 5 जनवरी तक बंद किये गए स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो