scriptशरीर में बनवाया है टैटू तो यहां नहीं मिलेगी नौकरी | Tattoo is made in the body then you will not get army job | Patrika News
वाराणसी

शरीर में बनवाया है टैटू तो यहां नहीं मिलेगी नौकरी

युवाओं का शौक पड़ सकती है भारी, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीOct 14, 2019 / 02:22 pm

Devesh Singh

Tattoo

Tattoo

वाराणसी. युवाओं में टैटू का शौक किसी से छिपा नहीं है। युवकों में टैटू का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। युवाओं की यही पसंद एक जगह उन पर भारी पड़ सकती है। यहां पर नौकरी करने का सपना देखने वालों को शरीर से टैटू हटवाना पड़ेगा। यदि ऐसा नहीं किया तो नौकरी नहीं मिल पायेगी।
यह भी पढ़े:-बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने लगाया इस बाहुबली के रिश्तेदार पर धमकी देने का आरोप, मचा हड़कंप
जिन युवाओं ने सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का सपना देखा है उन्हें टैटू से दूरी बनानी होगी। सेना भर्ती के निदेशक कर्नल राजेश सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन युवाओं के शरीर पर टैटू मिलेगा। उन्हें भर्ती से बाहर कर दिया जायेगा। यदि टैटू लगाये युवा सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो पहले उन्हें टैटू हटवाना होगा। सेना का अपना नियम होता है जिसका कड़ाई से पालन कराया जाता है। यदि किसी अभ्यर्थी को मिर्गी की बीमारी है तो भी उन्हें सेना भर्ती में मौका नहीं मिलेगा। बहुत से युवक ऐसे होते हैं जो मिर्गी की बीमारी को छिपा कर सेना में भर्ती हो जाते हैं और कई बार शारीरिक दक्षता परीक्षा में भी सफल हो जाते हैं लेकिन ट्रेनिंग के दौरान उन्हें मिर्गी का दौरा पड़ जाता है तो सेना से बाहर कर दिया जाता है।
यह भी पढ़े:-यह है खूनी फ्लाईओवर, ले चुका है 15 लोगों की जान, ढाई गुना बढ़ चुकी है लागत

सेना की वेबसाइट पर भर्ती के मानक की होती है सारी जानकारी
सेना अपनी वेबसाइट पर भर्ती के सारे मानक की जानकारी उपलब्ध कराती है। यदि किसी युवा को सेना में जाना है तो वह वेबसाइट के जरिए भर्ती के मानक की जानकारी ले सकता है। कितनी दूरी की दौड़ के लिए कितना समय चाहिए, युवक की लंबाई व वजन कितना है, कितना चौड़ा सीना होना चाहिए। इन चीजों की जानकारी पहले से होने से युवकों को बड़ा लाभ मिलता है। वह भर्ती के पहले ही सारी तैयारी कर सकते हैं जिससे भर्ती के समय उनके सफल होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है।
यह भी पढ़े:-बाहुबली मुख्तार अंसारी को तगड़ा झटका, बेटे अब्बास अंसारी पर इस मामले में दर्ज हुआ मुकदमा

Home / Varanasi / शरीर में बनवाया है टैटू तो यहां नहीं मिलेगी नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो