script#patrikaUPnews-तीन दिनों से दिखायी दे रहा बाघ, दहशत में ग्रामीण | Tiger seen by villager in Kapsethi Police Station area | Patrika News
वाराणसी

#patrikaUPnews-तीन दिनों से दिखायी दे रहा बाघ, दहशत में ग्रामीण

शाम होते ही घर से नहीं निकल रहे हैं लोग, दो दिन बाद वन विभाग ने दिखायी सक्रियता

वाराणसीAug 07, 2019 / 08:19 pm

Devesh Singh

Tiger

Tiger

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में तीन दिनों से बाघ दिखायी देने से ग्रामीण दहशत में है। बाघ के डर से गांव के लोग शाम होते ही अपने घरों में कैद हो जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बाघ दिखायी देने की सूचना पुलिस को दी थी और पुलिस ने वन विभाग को जानकारी दे दी थी। इसके बाद दो दिन बाद वन विभाग ने सक्रियता दिखाते हुए बाघ की जानकारी लेने में जुट गया।
यह भी पढ़े:-#patrikaUPnews-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए आयेगी यह मशीन
सेवापुरी के कपसेठी थाना के गैरहां गांव के बाग ब्रह्म बाबा के पास एक बाघ तीन दिनों से देखा जा रहा है। संभावना जतायी जा रही है कि बाघ कही से भटक कर आ गया है और वहां की भोगौलिक स्थिति बाघ के लिए अच्छी है इसलिए बाघ ने वही पर डेरा डाल दिया है। बाध को सबसे पहले सोमवार को गांव के ही युवकों ने देखा था जब वह शौच के लिए जा रहे थे। युवकों ने देखा कि ब्रह्म बाबा मंदिर के पास स्थित पोखरी के पास बाघ बैठा हुआ है। बाघ को देखते ही गांव के युवक वहां से भाग गये। इसके बाद गांव के लोगों ने मंगलवार की रात को बाघ देखा। बुधवार को गांव की महिलाएं शौच के लिए जा रही थी तो उन्हें फिर से बाघ दिखायी दे गया। इसके बाद वह सभी बैरंग वापस लौट गयी। गा्रमीणों ने बाघ दिखने की सूचना 100 डॉयल को दी थी इसके बाद कपसेठी पुलिस ने वन विभाग को इस बात की जानकारी दी थी। बाघ की जानकारी लेने के लिए दो दिन बाद वन विभाग सक्रिय हुआ। दोपहर में वन विभाग की टीम मौके पर गयी और वहां पर पंजे का निशान देख कर कहा कि यह बाघ नहीं है। अन्य जंगली जानवर के पैर के निशान है।। इसके बाद वन विभाग के लोग वापस लौट गये। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। बाद में रेंजर के नेतृत्व में वन विभाग की टीम फिर आने की जानकारी देकर ग्रामीणों के गुस्से को शांत कराया गया।
यह भी पढ़े:-#PatrikaCrime -बैंक एजेंट को गोली मार कर बदमाशों ने की 1.70 लाख की लूट, पुलिस प्रशासन में हड़कंप

Home / Varanasi / #patrikaUPnews-तीन दिनों से दिखायी दे रहा बाघ, दहशत में ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो