scriptVaranasi Weather Update : बादलों की आंख-मिचौली के बीच IMD का नया अलर्ट, बलिया से बनारस तक होगी तूफानी बारिश | varanasi weather update heavy rain alert from ballia to banaras | Patrika News
वाराणसी

Varanasi Weather Update : बादलों की आंख-मिचौली के बीच IMD का नया अलर्ट, बलिया से बनारस तक होगी तूफानी बारिश

Varanasi Weather Update : पिछले कुछ दिनों से वाराणसी सहित पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है। सितंबर के महीने में लोगों को मई-जून का एहसास हो रहा है। इसी बीच एक बार फिर IMD ने Heavy Rain Alert जारी कर दिया है। बलिया से लेकर बनारस तक तूफानी बारिश के आसार हैं। बलिया में देर रात से ही गरज-चमक के साथ तूफानी बारिश का दौर शुरू हो चुका है।

वाराणसीSep 04, 2023 / 08:00 am

SAIYED FAIZ

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update : उत्तर प्रदेश में सावन के खत्म होने के बाद कुछ दिन धूप ने अपना सितम ढाया। धूप का सितम के बीच IMD ने एक बार फिर भादो माह में मेघ गर्जना के साथ तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार 4 से 7 स्तिम्बर तक पूरे पूर्वांचल में जमकर बारिश होगी। बलिया से बनारस तक IMD ने Heavy Rain Alert का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं, जिससे एक बार फिर मानसून के बरसने की उम्मदी बढ़ गयी है। वहीं बीती रात बलिया में गरज-चमक और तेज हवा के साथ तूफानी बारिश होती रही।
वाराणसी Today Temperature

भारत मौसम विज्ञान विभाग की वेबसाइट के अनुसार वाराणसी में आज न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम 38 डिग्री रहने की उम्मीद है पर दिन में कई सेंपल में बारिश होने का भी Forecast है जिससे मौसम खुशनुमा हो जाएगा। वाराणसी में सुबह 5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रहीं हैं। इसके अलावा ह्यूमिडिटी बरकरार है। वाराणसी सुबह 7 बजे 88 प्रतिशत आद्रता रिकार्ड की गयी है।
IMD का Heavy Rain Alert

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूरे ईस्ट यूपी में अगले 4 दिनों के लिए Heavy Rain Alert जारी किया है। इस अलर्ट का असर रविवार रात से ही दिखाई दिया जब बलिया और आस-पास के क्षेत्र में अचानक रात 8 बजे के बाद मौसम बदल गया। पहले तेज रफ्तार हवाएं चलनी शुरू हुईं और फिर उसके बाद जबरदस्त बारिश हुई जो देर रात तक होती रही। इस दौरान मेघ गर्जना और बिजली की चमक बरकरार रही। फिलहाल बारिश से मौसम खुशनुमा हुआ है। IMD ने अगले 4 दिनों में गरज-चमक के साथ तूफानी बारिश का Forecast जारी किया है।
varanasi_weather.png

Hindi News/ Varanasi / Varanasi Weather Update : बादलों की आंख-मिचौली के बीच IMD का नया अलर्ट, बलिया से बनारस तक होगी तूफानी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो