scriptबनारस के विकास को Youth Congress ने दिखाया आइना, किया अनोखा प्रदर्शऩ | Youth Congress Unique Protest against bad roads of Banaras | Patrika News
वाराणसी

बनारस के विकास को Youth Congress ने दिखाया आइना, किया अनोखा प्रदर्शऩ

बनारस की बदाली के खिलाफ में Youth Congress ने गड्ड़ों में बैठ कर जताया विरोध, चढाई माला, बताया ये है स्मार्ट सिटी.

वाराणसीSep 24, 2019 / 04:30 pm

Ajay Chaturvedi

वाराणसी की सड़क

वाराणसी की सड़क

वाराणसी. हाल के दिनों में हुई बारिश के बाद बनारस की सड़कों पर चलना दूभर हो गया है। ऐसा कोई रास्ता नहीं जहां बड़े-बड़े गड्ढे न हों और उन गड्ढों में पानी न जमा हो। बारिश होने पर जब पूरी सड़क पर जलभराव हो जाता है तो यह पता ही नहीं चल पाता कि कहां गड्ढा है और कहां समतल। ऐसे में रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। लोगों के हाथ-पांव टूट रहे, लोग जख्मी हो रहे है। ऐसे में Youth Congress ने इसे मुद्दा बनाया और उन गड्ढों में बैठ कर शासन-प्रशासन को बनारस यानी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के विकास का आइना दिखाया।
शहर में ट्रैफिक का दबाव सबसे ज्यादा रथयात्रा-महमूरगंज मार्ग पर है, कारण निर्माणाधीन चौकाघाट प्लाइओवर के चलते भारी वाहनों का आवागमन रथयात्रा-महमूरगंज मार्ग से कर दिया गया है। ऐसे में इस मार्ग पर दिन रात, नगर बस, उत्तर प्रदेश परिवन निगम की बसें और ट्रकें व ट्रैक्टरों का आवागमन होता रहता है। लेकिन स्थानीय प्रशासन ने ट्रैफिक डायवर्जन भले कर दिया हो पर सड़क को दुरुस्त कराना मुनासिब नहीं समझा। ऐसे में इस मार्ग पर हर चार कदम पर गड्ढे मिल ही जाएंगे। कई जगह तो मैनहोल भी खुले पड़े हैं।
यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन
ऐसे में यूथ कांग्रेस ने मंगलवार को इसी मार्ग को चुना और पहुंच गए सुबह-सुबह रथयात्रा-महमूरगंज मार्ग पर। ताज्जुब तो यह कि यहां भाजपा की एक होर्डिंग लगी है, “बदला काशी, बदली सड़कें” उसके ठीक नीचे ही गड्ढा है। उस गड्ढे में पानी जमाम है, यह पानी शहर की ध्वस्त सीवर व्यवस्था से निकला दूसित पानी भी जमा हो रहा है। ऐसे ही गड्ढायुक्त सड़कों के खिलाफ महानगर युवा कांग्रेस ने प्रतीकात्मक/व्यंग्यात्मक ढंग से शासन-प्रशासन को आईना दिखाने वाला प्रदर्शन किया।
इस मौके पर उन्होने सीवर युक्त गड्ढे को माला से सजाकर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। बताया कि काशी के सभी मार्ग गड्ढा युक्त हैं बस कुछ चुनिंदा मार्ग ही ठीक हैं। लेकिन काशी में अधिकतर रिहायशी इलाके, कालोनियां, गलियां, प्रमुख मार्ग आदि बदहाल है, जिसकी सुधि लेने वाला कोई नही है। फिर भी यह सरकार काशी में कई जगहों पर लाखों रुपये की डिजिटल होर्डिंग लगाकर मार्केटिंग कर रही है जबकि हकीकत कुछ और है। कहा कि इस सच्चाई का ही आइना दिखाया जा रहा है।
यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन
इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे ने कहा की काशी आज बदहाल अवस्था मे है। निचले इलाके बाढ़ से ग्रसित हैं। पानी दूषित है, सड़कें चलने के काबिल नही हैं पर स्थानीय सांसद अमेरिका प्रवास कर करोड़ो रूपये खर्च कर,मार्केटिंग के जरिये हाउडी मोदी कार्यक्रम कर खुद को युग पुरुष साबित करने में लगे है। लेकिन हम उनको काशी से, “हाउडी मोदी जनसमस्या इन काशी कार्यक्रम” के माध्यम से आईना दिखा रहे हैं कि जिस क्षेत्र का आप संसद में प्रतिनिधित्व करते है वह क्षेत्र आज जनसमस्या से जूझ रहा है, कराह है। विकास को खोज रहा है।
महानगर अध्यक्ष मयंक चौबे ने कहा की अधिकतर सड़कें बदहाल है। शहर में प्रधानमंत्री के अलावा कई मंत्री है लेकिन सभी केवल झूठी मार्केटिंग में लगे हैं। काशी की जनता को इस सरकार ने क्योटो के नाम पर मूर्ख बनाया है, आज काशी का हर कोना, हर जगह जनसमस्या से जूझ रहा है। अधिकारी व जनप्रतिनिधि सुनने को तैयार नही हैं। ऐसे में आज आईना दिखाकर हम स्थानीय सांसद व प्रधानमंत्री को उनके वादे को याद दिला रहे है, वर्ना जनता अगर सत्ता पर बैठाना जानती है तो उतारना भी जानती है तानाशाही का अंत भी जरूर होगा।
इस मौके पर युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव चंचल शर्मा, गौरव कपूर, प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस भोला यादव, महानगर अध्यक्ष एनएसयूआई रंजीत तिवारी, नागेंद्र पाठक, किशन यादव, मनोज यादव, अनुभव राय, लालजी यादव, महेश चौबे, रोहित दुबे, धीरज सोनकर, विनीत चौबे, विवेक यादव, कृष्णानंद, विष्णु यादव, धर्मेंद्र यादव, अश्वनी यादव, आदर्श चौबे बाबु, हनुमान चौबे, अनीसुर्रहमान, सैय्यद आदिल, मो.आदिल, आमीन भाई आदि उपस्थिति रहे। अध्यक्षता प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस राघवेंद्र चौबे ने की व कार्यक्रम का संयोजन व नेतृत्व महानगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस मयंक चौबे ने किया। संचालन दक्षिणी विधानसभा कोऑर्डिनेटर किशन यादव ने किया।
यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

Home / Varanasi / बनारस के विकास को Youth Congress ने दिखाया आइना, किया अनोखा प्रदर्शऩ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो