scriptआज रहेगा बंद: एससीएसटी एक्ट में बदलाव और पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में | Will remain closed today | Patrika News
विदिशा

आज रहेगा बंद: एससीएसटी एक्ट में बदलाव और पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में

सब्जी, दवा व पेट्रोल भी नहीं मिलेगा कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन चौकस

विदिशाSep 06, 2018 / 09:44 am

Satish More

bharat band

Will remain closed today

विदिशा. एससी-एसटी एक्ट में बदलाव और पदोन्नति में आरक्षण के विरोध को लेकर भारत बंद के आव्हान पर सपाक्स के बैनर तले ६ सितम्बर को विदिशा जिला भी बंद रहेगा। व्यापार महासंघ ने बंद को समर्थन दे दिया है। सब्जी, दवा विक्रेता संघ ने भी अपने प्रतिष्ठान न खोलने का ऐलान किया है। उधर बंद को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने अपना प्लान तैयार कर लिया है। करीब १००० पुलिसकर्मी जिले के विभिन्न हिस्सों में तैनात रहेंगे। प्रायवेट स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे जाएंगे।

सपाक्स के आह्वान पर किए जा रहे भारत बंद के तहत विदिशा जिला भी पूरा बंद करने की तैयारी है। विदिशा में जनसंपर्क रैली से उत्साहित सपाक्स पदाधिकारियों ने जिले भर का दौरा कर बंद को सफल बनाने के लिए बैठकें कीं। यह क्रम बुधवार को देर रात तक जारी रहा। उधर सपाक्स ने भी अपनी अलग मोबाइल टीम बनाकर ४० लोगों को तैनात किया है, ताकि कोई अवांछित गतिविधि न हो। सपाक्स के अतुल तिवारी का कहना है कि हर गतिविधि पर सपाक्स भी नजर रखेगी, ताकि कोई राजनैतिक दल अथवा असामाजिक लोग हरकत न कर सकें।

पुलिस ने थानों में ली सपाक्स की बैठकें
बंद को देखते हुए पुलिस ने भी थानों में सपाक्स पदाधिकारियों और इसमें सक्रिय लोगों की बैठकें बुलाईं और बंद को शांतिपूर्ण ढंग से रखने की बात कही।

व्यापार महासंघ भी करेगा बंद
व्यापार महासंघ से सपाक्स ने बंद में समर्थन मांगा था, इस पर महासंघ ने अपना समर्थन देते हुए बंद का ऐलान किया है। महासंघ महामंत्री घनश्याम बंसल के मुताबिक यह बंद पूरे दिन का रहेगा। दवा विक्रेता संघ ने भी दवाओं के सभी प्रतिष्ठान बंद रखने का ऐलान किया है। प्रायवेट क्लीनिक भी बंद रहेंगे। कलेक्टर ने दवाओं और क्लिनिक की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए एसडीएम को कहा है।

वकीलों का समर्थन
जिला अभिभाषक संघ ने भी सपाक्स के भारत बंद का समर्थन करते हुए न्यायालयीन प्रक्रिया में भाग न लेने का निर्णय लिया है। अभिभाषक संघ ने इस आशय का आदेश जारी कर वकीलों को अवगत कराया है।

सब्जी मार्केट बंद
सब्जी मार्केट भी ६ सितम्बर को बंद में शामिल होगा। सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष सूरज सिंह किरार ने बताया कि बंद में सब्जी मंडी भी शामिल है।

स्कूल नहीं खुलेंगे
निजी स्कूल संगठनों ने पहले ही अपनी मांगों को लेकर दो दिन स्कूल बंद रखने का ऐलान किया था। अधिकांश स्कूल पहले से ही बंद हैं, लेकिन सपाक्स के बंद को देखते हुए ट्रिनिटी कान्वेंट, वात्सल्य, साकेत, ओलम्पस, आदि सभी प्रायवेट शिक्षण संस्थाएं बंद रहेंगी।

पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे
विघटनकारी शक्तियां बढ़ रही हैं। बंद का आव्हान है। देश के लिए काम करें, वही बेहतर होगज्ञ। प्रशासन का सहयोग कर शांति बनाए रखें। आमने-सामने न आएं।
कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, कलेक्टर

Home / Vidisha / आज रहेगा बंद: एससीएसटी एक्ट में बदलाव और पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो