scriptकभी एयरपोर्ट का टाॅयलेट करता था साफ, आज अपनी एयरलाइंस लॉन्च करने जा रहा ये शख्स | Entrepreneur Kazi Shafiqur Rahman success story | Patrika News
अजब गजब

कभी एयरपोर्ट का टाॅयलेट करता था साफ, आज अपनी एयरलाइंस लॉन्च करने जा रहा ये शख्स

काजी रहमान कभी लंदन सिटी एयरपोर्ट पर बतौर टॉयलेट क्ल‍िनर काम करते थे। आज वह खुद अपनी एयरलाइंस लॉन्च करने जा रहे है।

नई दिल्लीJun 15, 2018 / 11:45 am

Priya Singh

omg

कभी एयरपोर्ट का टाॅयलेट साफ करता था ये शख्स, कामयाबी जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: कुछ कर गुजरने की चाह इंसान को अर्श से फर्श पर लाने में देर नहीं लगाती है। कहते हैं अगर आपके अंदर लगन है तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं। कुछ ऐसा ही हुआ लंदन के रहने वाले एक शख्स के साथ। काजी शफीकुर रहमान कभी लंदन सिटी एयरपोर्ट पर बतौर टॉयलेट क्ल‍िनर काम करते थे। अपनी बड़ी सोच की वजह से आज वह खुद अपनी एयरलाइंस लॉन्च करने जा रहे हैं।
डॉक्यूमेंट्री में काजी रहमान की सफलता की कहानी

बता दें, बांग्लादेशी मूल के काजी रहमान की जिंदगी पर एक चैनल ने डॉक्यूमेंट्री जारी की है। इस डॉक्यूमेंट्री में रहमान की सफलता की कहानी बताई गई है। जानकारी के मुताबिक, काजी रहमान एक बच्चे के पिता हैं। वह अपने परिवार के साथ 11 साल की उम्र से 1997 में ब्रिटेन आए थे।
एयरपोर्ट पर टॉयलेट साफ करते थे काजी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपनी स्क‍ूलिंग करने के बाद काजी रहमान ने लंदन सिटी एयरपोर्ट पर बतौर टॉयलेट क्ल‍िनर काम शुरू किया था। इस काम के लिए भी वह सूट पहनकर तैयार होकर जाते थे। डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि वह शुरू से ही ऊंची सोच रखते थे। वह तभी से खुद की एयरलाइंस की बात करते थे। बताया जाता है कि बीते 2 साल से उन्होंने अपना पूरा ध्यान एयरलाइंस खोलने में लगा दिया था।
इस्लाम के हिसाब से मिलेंगी सुविधाएं

जानकारी के मुताबिक, काजी काजी रहमान की एयरलाइंस का नाम फिरनास एयरवेज है। अपनी पहली उड़ान के साथ फिरनास एयरवेज ब्रिटेन की पहली शरियत कानून पर चलने वाली एयरलाइंस है। इसका मतलब ये है कि इस एयरलाइंस में आपको इस्लाम के कानून के हिसाब से सुविधाएं मिलेंगी। एयरलाइंस में आपको हिजाब पहने एयरहोस्टेस नजर आएंगी। आप इस एयरलाइंस पर शराब नहीं पी सकते हैं। काजी के मुताबिक, जल्द ही फिरनास की पहली उड़ान की तैयारी हो रही है।

Home / Ajab Gajab / कभी एयरपोर्ट का टाॅयलेट करता था साफ, आज अपनी एयरलाइंस लॉन्च करने जा रहा ये शख्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो