script3 डी प्रिंट तकनीक से बाप-बेटे ने बनाई लैम्बॉर्गिनी, कंपनी ने सैर सपाटे के लिए भेज दी असली कार | Father Son build Lamborghini using 3D Print | Patrika News
अजब गजब

3 डी प्रिंट तकनीक से बाप-बेटे ने बनाई लैम्बॉर्गिनी, कंपनी ने सैर सपाटे के लिए भेज दी असली कार

बाप- बेटे ने मिलकर बना दी लैम्बॉर्गिनी कार की कॉपी
लैम्बॉर्गिनी ने बाप- बेटे के लिए भेजी अपनी लक्जरी कार

Jan 02, 2020 / 12:02 pm

Piyush Jayjan

lamborghini_aventador

Lamborghini Aventador S

नई दिल्ली। अमेरिका ( America ) के कोलोराडो में रहने वाले स्टर्लिंग और उनके 12 साल के बेटे ने मिलकर 3.3 करोड़ रुपए की लैम्बॉर्गिनी ( Lamborghini ) कार की कॉपी 3डी प्रिंटिंग ( 3D Printed ) के जरिए बना दी। दोनों बाप-बेटे को लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर ( Lamborghini Aventador) की कॉपी बनाने में तकरीबन 2 साल का वक़्त लगा।

बाप-बेटे को ये कमाल का आईडिया एक वीडियो रेसिंग गेम को खेलते हुए आया। वीडियो देख बाप और बेटे ने लैम्बॉर्गिनी ( Lamborghini ) कार की कॉपी बनाने की सोची। इसके बाद दोनों ने यह निर्णय लिया वे खुद के लिए अपनी रेसिंग कार ( Racing Car ) बनाएंगे।

टी-शर्ट पर बना था सांप, एयरपोर्ट पर लड़के की टी-शर्ट बदलवाई

दरअसल इस क्रिसमस ( Christmas ) के मौके पर दोनों बाप-बेटे लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर रेन्ट पर लेकर छुटि्टयां मनाना चाहते थे। जब कार कंपनी को इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने पिता से संपर्क किया। इसके बाद फेमस लक्जरी कार कम्पनी लैम्बॉर्गिनी ने दो हफ्ते के लिए पिता-पुत्र के पास अवेंटाडोर ( Aventador S ) भेज दी।

sterling_xander_backus_lamborghini_aventador_s_loan_016.jpg

कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर ने फोन कर बाप-बेटे को बताया कि हमनें आपके साथ छुटि्टयां मनाने की इच्छा जताई थी। उन्होंने क्रिसमस से पहले लैम्बॉर्गिनी के इंतजाम की बात भी कही। यह खबर सुनकर बाप और बेटे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

दोस्ती की 200 साल पुरानी अनोखी परंपरा, लोग एक-दूसरे पर जमकर बरसाते हैं अंडे, आटा और रंग

लैम्बॉर्गिनी ने दो हफ्ते के लिए उन्हें ये कार किराए पर दी थी। क्रिसमस सीजन के दौरान लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर मॉडल की कीमत तकरीबन 460,247 अमेरिकी डॉलर (3.3 करोड़ रुपए से अधिक) होती है। लड़के के पिता स्टर्लिंग ने बताया, उन्होंने रोज कार की सवारी की। जो उनके लिए सबसे यादगार पल है।

 

Home / Ajab Gajab / 3 डी प्रिंट तकनीक से बाप-बेटे ने बनाई लैम्बॉर्गिनी, कंपनी ने सैर सपाटे के लिए भेज दी असली कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो