scriptअंड रवियर में छिपाकर ले जा रहे थे 32 लाख का सोना, ऐसे खुली पोल | Smugglers caught at Chennai Airport, were hiding gold in undergarments | Patrika News
अजब गजब

अंड रवियर में छिपाकर ले जा रहे थे 32 लाख का सोना, ऐसे खुली पोल

Shocking news : चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने छापा डालकर आरोपियों को किया गिरफ्तार
दुबई से चेन्नई आए थे आरोपी, पाउडर के रूप में है जब्त किया गया गोल्ड

Jan 04, 2021 / 05:17 pm

Soma Roy

gold1.jpg

Shocking news

नई दिल्ली। स्मगलर भी चीजों की तस्करी के लिए ऐसे-ऐसे जुगाड़ लगाते हैं जिनकी कल्पना करना भी मुमकिन नहीं है। हाल ही में चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। वे अपने अंडरवियर में करीब 32 लाख रुपए का सोना (Gold Smuggling) ले जा रहे थे। ये पाउडर फॉर्म में था। आरोपी सोने को अंडरगारमेंट्स के अंदर बने पॉकेट में छिपाकर ले जा रहे थे। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद इन्हें गिरफ्तार किया जा सका है।
कस्टम के अधिकारियों के मुताबिक जब्त गोल्ड की अनुमानित कीमत करीब 31 लाख 87 हजार रुपए है। दोनों आरोपी दुबई से चेन्नई एअर इंडिया की फ्लाइट (Air India Flight IX 1644) से चेन्नई पहुंचे थे। आरोपियों के नाम जहाबर अली अब्दुल वहाब और थमीम अंसारी समसुद्दीन (Thameem Ansari Samsudeen) है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक दोनों शख्स गोल्ड पेस्ट तस्करी के मामले को अंजाम दे रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है।
बताया जाता है कि आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके अंडरगारमेंट्स के अंदर बने पॉकेट (Stitching Inside Underwear) को ब्लेड से काटकर उसमें छिपा सोना निकाला गया। इसका वजन करीब 621 ग्राम था। ये गोल्ड का पाउडर (Gold paste) था। इसे जब्त कर लिया गया है। ये सोना 24 कैरेट का है। जांच एजेंसियां अब इस बात की तलाश में जुटी हैं कि दोनों आरोपियों के तार और किन लोगों से जुड़े हैं। साथ ही क्या उन्होंने इससे पहले भी ऐसी तस्करी की है।

Home / Ajab Gajab / अंड रवियर में छिपाकर ले जा रहे थे 32 लाख का सोना, ऐसे खुली पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो