scriptये है दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली, 27 पत्नियां और 150 भाई-बहन | This is the worlds largest family, 27 wives and 150 children in canada | Patrika News

ये है दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली, 27 पत्नियां और 150 भाई-बहन

Published: Jan 24, 2021 03:08:03 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इस परिवार में मर्लिन के पिता की 27 पत्नियां और 150 भाई-बहन हैं।यह परिवार खेती के जरिए अपनी जीविका चलाता है ।

 worlds largest family

worlds largest family

नई दिल्ली। आज महंगाई के जमाने में दो बच्चों का पेट भरना और उनकी पढ़ाई-लिखाई में लाखों रुपए खर्च होते है। बड़े परिवार के लोगों के सामने कई प्रकार की परेशनी का सामना करना पड़ता है। उनको अपनी रोजमरा की जरूरतों के लिए जुझना पड़ता है। इसी बीच आपको दुनिया की सबसे बड़े परिवार के बारे में बताने जा रहे है। एक आदमी के 27 पत्नियां और 150 बच्चे है। यह पढ़ने में भले ही आपको मजाक लगे लेकिन यह सच है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा के 19 साल के मर्लिन ब्लैकमोर ने अपने परिवार का टिक टॉक पर खुलासा किया है।

27 पत्नियां और 150 बच्चे
मर्लिन ब्लैकमोर ने बताया कि यह कनाडा को सबसे बड़ा बहुविवाही परिवार है। इस परिवार में मर्लिन के पिता की 27 पत्नियां और 150 भाई-बहन है। इस परिवार के मुख्यया मुख्या विस्टन ब्लैकमोर है जिनकी उम्र 64 साल है। वह ब्रिटिश कोलंबिया में रहते है। यहां पर उनका लंबा-चौड़ा परिवार भी रहता है। इस के तीन बच्चों ने सबसे सामने अपने परिवार के बारे में बातचीत की।


यह भी पढ़े :— कैफे मालकिन को महंगा पड़ा मैनेजर की अंग्रेजी का उड़ाया मजाक, लोगों ने लताड़ा तो मांगनी पड़ी माफी

पूरा परिवार खेती पर निर्भर
मर्लिन ने टिक टॉक पर बताया कि वह अब अपने परिवार के साथ नहीं रहते है। वह अमेरिका रहने लग गए है। वह पिछले चार साल से इस बारे में बात करने की सोच रहे थे लेकिन किसी को बता नहीं सके। अब पूरी दुनिया को इस परिवार के बारे में पता चल गया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बच्चों को अपनी मांओं को मम करने की ट्रेनिंग दी जाती है। वहीं पिता की अन्य पत्नियों को मां और उसके बाद उनका पहला नाम के साथ बोला जाता है। यह परिवार खेती के जरिए अपनी जीविका चला रहे है। बच्चों को भी खेती करने की जिम्मेदारी दी गई है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yv32l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो