scriptकोमा में ही इस महिला ने दिया बच्चे को जन्म, फिर भी नहीं आई होश में और फिर हुआ ये… | This woman gave birth to a child in a coma and then... | Patrika News
अजब गजब

कोमा में ही इस महिला ने दिया बच्चे को जन्म, फिर भी नहीं आई होश में और फिर हुआ ये…

बच्चे के स्पर्श से महिला होश में आ गई
महिला 2 हफ्ते से थी कोमा में
नर्स के सुझाव से आई कोमा से बाहर

नई दिल्लीDec 12, 2019 / 12:36 pm

Sunita Adhikari

pragnant_lady.jpeg

उच्च रक्तचाप और मोटापा से पीड़ित गर्भवती को कोविड संक्रमण का खतरा अधिक

नई दिल्ली: प्रेग्नेंसी ( pregnancy ) को लेकर कितने ही चमत्कारों के बारे में आपने सुना होगा। एक ऐसा ही मामला ब्राजील ( Brazil ) से सामने आया है। यहां की एक महिला ने कोमा में होने के बावजूद बच्चे को जन्म दिया। लेकिन उसके बाद भी महिला को होश नहीं आया। गर्भावस्था में होने के बाद भी बच्चे को जन्म देनी वाली महिला का नाम है अमांडा द सिल्वा (28) है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर महिला को होश आता है या नहीं?
pregnant_woman_.jpeg
अमांडा को करीब 2 हफ्ते के बाद उस समय होश आया, जब उसने अपने नवजात बच्चे को छुआ। कोमा में रहते हुए ही अमांडा का सिजेरियन ऑपरेशन किया गया। बताया गया कि अमांडा को अक्सर ही मिर्गी के दौरे पड़ते हैं और उसका 37 हफ्ते का गर्भ था। इस दौरान महिला की अपने पति बहस भी हो गई, जिसके कारण अमांडा की तबीयत बिगड़ती चली गई। डॉक्टर ने आनन-फानन में अमांडा का सिजेरियन ऑपरेशन किया. जिस समय बच्चे का जन्म हुआ उसका वजन 2.1 किलो था. जिसकी वजह से बच्चे को काफी देखरेख में रखा गया। अमांडा के कोमा में जाने के बाद बच्चे को बचाना डॉक्टर्स की पहली कामयाबी थी। उसके बाद महिला का होश में आना भी जरूरी था।
इसके लिए हॉस्पिटल की नर्स का सुझाव किसी चमत्कार जैसा था। हॉस्पिटल की एक नर्स ने सुझाव दिया कि नवजात बच्चे को अमांडा की छाती पर रख दिया जाए, और जैसे ही इस सुझाव को अपनाया गया तो अमांडा की दिल की धड़कन एकदम तेज हो गई। इसके बाद अमांडा को होश आ गया, उसने अपने बच्चे को छुआ और रोने लगी। करीब 23 दिन बाद जाकर अमांडा की तबीयत में थोड़ा बहुत सुधार हुआ और वह अपने घर जा पाई।

Home / Ajab Gajab / कोमा में ही इस महिला ने दिया बच्चे को जन्म, फिर भी नहीं आई होश में और फिर हुआ ये…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो