scriptस्कूल गए दो दोस्त लौटे ऐसी मनगढ़ंत कहानी के साथ, बुलानी पड़ी पुलिस | UP: 2 school children created a false story of kidnapping | Patrika News
अजब गजब

स्कूल गए दो दोस्त लौटे ऐसी मनगढ़ंत कहानी के साथ, बुलानी पड़ी पुलिस

दो स्कूली छात्रों ने रची अपहरण ( kidnapping ) की झूठी कहानी
पुलिस ने छानबीन की तो सामने आया झूठ
होमवर्क नहीं करने पर बोला था झूठ

Jul 09, 2019 / 01:57 pm

Priya Singh

UP: 2 school children created a false story of kidnapping

स्कूल गए दो दोस्त लौटे ऐसी मनगढ़ंत कहानी के साथ, बुलानी पड़ी पुलिस

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) में 13 और 11 साल की उम्र के दो नाबालिग लड़कों ने स्कूल नहीं जाने पर माता-पिता से सजा मिलने के डर से अपहरण ( kidnapping ) की झूठी कहानी रची। लखनऊ के सआदतगंज इलाके में रहने वाले लड़के बीते दिन स्कूल के लिए घर से निकले थे और बाद में मनगढ़ंत कहानी के साथ लौटे। उन्होंने अपने माता-पिता को बताया कि वे सुबह 7.30 बजे जब स्कूल जा रहे थे, तभी कार में सवार एक शख्स ने उन्हें बुलाया।

ये है दुनिया की सबसे अनोखी अंगूठी, जानें कैसे हर बार ढूंढ लेती है अपने नए मालिक को

false news

लड़कों ने कहा, “उस आदमी ने हमें कार के अंदर खींच लिया जिसमें पांच अन्य लोग सवार थे, उन लोगों ने हमारी आंखों पर पट्टी बांध दी। ठाकुरगंज के पास, हम कार के शीशे को बोतल से तोड़ने में सफल रहे और मदद के लिए चिल्लाएं। चूंकि ट्रैफिक के कारण कार धीमी हो गई थी, इसलिए हम वहां से निकलने में कामयाब हो गए।” घबराए माता-पिता ने पुलिस को सूचित किया, जिसने अपहरणकर्ताओं पता लगाने के लिए टीमें गठित की।

बीवी को पीठ पर उठाकर किया ‘दम लगाकर हईशा’, जीतने वाले को मिला ये खास ईनाम

false news of kidnapping

सआदतगंज के एसचओ महेश पाल सिंह, ने कहा, “सच तब सामने आया जब हमने इलाके के सीसीटीवी फुटेज cctv footage को खंगाला। हमने न लड़कों को देखा और न ही कार को। जब आगे पूछताछ की गई, तो लड़कों ने कबूल किया कि उन्होंने मनगढ़ंत कहानी बनाई थी क्योंकि उन्होंने अपना होमवर्क नहीं किया था और स्कूल के लिए भी देर हो चुकी थी।” एसएचओ ने कहा कि लड़कों को भविष्य में ऐसे कृत्य नहीं करने के लिए सलाह दी गई है।

Home / Ajab Gajab / स्कूल गए दो दोस्त लौटे ऐसी मनगढ़ंत कहानी के साथ, बुलानी पड़ी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो