scriptकरोड़ों में बिकता है ये 2 इंच का मेंढक, किसी को भी सुला सकता है मौत की नींद | worlds most poisonous 2 inch frog cost 1 crore 50 lakh | Patrika News
अजब गजब

करोड़ों में बिकता है ये 2 इंच का मेंढक, किसी को भी सुला सकता है मौत की नींद

ये मेंढक चमकीले और पीले रंग की धारी वाले होते हैं। इसके जहर की दो बून्द आपकी जिंदगी ले सकता है।

नई दिल्लीJan 17, 2021 / 02:32 pm

Shaitan Prajapat

frog

frog

नई दिल्ली। इस दुनिया में इंसानों से ज्यादा जीव-जंतु मौजूद है। ये असंख्या जीव है जिनकी खासियत अलग अलग है। कई ऐसे जीव भी है जो अब विलुप्त होने की कगार पर है और कई विलुप्त भी हो चुके है। इनमें सक एक है चटख रंग का मेंढक है। इस मेंढक की विदेशों में खूब तस्करी होती है। इनके पीठ पर पीले और काले रंग की धारियां होती है। दिखने में यह बहुत खूबसूरत नजर आता है। लेकिन ये काफी जहरीले होते हैं। 2 इंट के इस मेंढक की कीमत करोड़ रुपए में है। यह किसी के हाथ लग जाए तो कोई भी इससे करोड़पति बन सकता है। इसका नाम पॉइजन डार्ट है।

यह भी पढ़े :— अनोखा मंदिर! दर्शन मात्र से इंसान को मिलता है मोक्ष, दूर दूर से आते है लोग

एक मेंढक की कीमत डेढ़ करोड़
खबरों के अनुसार, यह मेेंढक धरती के सबसे जहरीले जीवों में एक है। ऐसा कहा जाता है कि इस मेंढक में इतना जहर होता है कि 10 लोगों को मौत की नींद सुला सकता है। इसको खरीदने के लिए करोड़ों देने के लिए तैयार रहते है। बाजार में इस मेंढक की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है।


यह भी पढ़े :— खूनी परंपरा! पत्नी के लिए मौत की जंग, कई बार चली जाती है जान

यहां पाया जाता है ये जहरीला मेंढक
एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया में पाया जाने वाला पॉइजन डार्ट मेंढक धरती के सबसे जहरीले जीवों में से एक है। इसका जहर सिर्फ तीन मिनट में मौत की नींद सुला सकता है। इसका साइज तो दो इंच का है लेकिन इसके जहर की दो बून्द आपकी जिंदगी ले सकता है। ये मेंढक चमकीले और पीले रंग की धारी वाले होते हैं। यह कोलंबिया के वर्षा वनों में पाया जाता है। केरोलिना यूनिवर्सिटी के शोध की माने तो पर यकीन करें, तो जो मेंढक ज्यादा चमकीले होते हैं वो उतने ज्यादा जहरीले होते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yqejh

Home / Ajab Gajab / करोड़ों में बिकता है ये 2 इंच का मेंढक, किसी को भी सुला सकता है मौत की नींद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो