scriptAmerica condemns vandalism of Hindu Temple in California | अमेरिका ने की कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर पर हुए हमले की निंदा, कार्रवाई का जताया भरोसा | Patrika News

अमेरिका ने की कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर पर हुए हमले की निंदा, कार्रवाई का जताया भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2023 10:56:18 am

Submitted by:

Tanay Mishra

US Condemns Vandalism Of Hindu Temple: हाल ही में अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हिंदू मंदिर को कुछ खालिस्तानियों ने नुकसान पहुंचाया था। अब अमेरिका ने इस घटना की निंदा की है।

india-us_flags_1.jpg
Flags of India and US

हाल ही में खालिस्तानियों ने अमेरिका में एक शर्मनाक हरकत की। शुक्रवार को कुछ खालिस्तानियों ने अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के नेवार्क शहर में स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था को निशाना बनाते हुए न सिर्फ तोड़फोड़ की, बल्कि आपत्तिजनक नारें भी लिखें। खालिस्तानियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक बात लिखने के साथ ही खालिस्तानी आतंकी जनरैल सिंह भिंडरावाले का नाम भी दीवार पर लिखा। अब इस मामले में अमेरिका की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है। अमेरिका ने इस घटना की निंदा की है।


कार्रवाई का जताया भरोसा

अमेरिकी विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो की तरफ से हाल ही में सोशल मीडिया पर इस घटना के बारे में प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लिखा गया, "हम कैलिफोर्निया में श्री स्वामीनारायण मंदिर हिंदू मंदिर में हुई तोड़फोड़ की निंदा करते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए नेवार्क पुलिस विभाग के प्रयासों का स्वागत करते हैं कि ज़िम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"


हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने बताया हेट क्राइम, पुलिस से की दोषियों को सज़ा देने की मांग

अमेरिका में हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने खालिस्तानियों की इस हरकत को हेट क्राइम बताया। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने इस हरकत के पीछे का उद्देश्य मंदिरों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही हिंसा और मंदिर जाने वालों के मन में डर पैदा करने की मंशा को बताया। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने नेवार्क की पुलिस से इस मामले की जांच करते हुए दोषियों को सज़ा देने की मांग की।

यह भी पढ़ें

रूस-यूक्रेन युद्ध पर गुपचुप तरीके से लग सकता है विराम, पुतिन ने जताई इच्छा

ट्रेंडिंग वीडियो