scriptBreaking News: NRI कपल के साथ बिहार में हो गया बड़ा कांड ! जापान जाने की तैयारी में था जोड़ा | Breaking News: A big scandal happened with an NRI couple in Bihar! The couple was preparing to go to Japan | Patrika News
विदेश

Breaking News: NRI कपल के साथ बिहार में हो गया बड़ा कांड ! जापान जाने की तैयारी में था जोड़ा

Breaking News : NRI couple robbed, a criminal Arrest : एक NRI कपल के साथ भारत के बिहार के अंतरराष्ट्रीय स्थल पर्यटन शहर बोधगया में बड़ा कांड हो गया, यह विदेशी महिला पति के साथ जापान जाने की तैयारी कर रही थी कि तभी किसी ने उन पर नशीली चीज फेंक दी।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 10:38 am

M I Zahir

Loot With NRI Couple

Robbery with Tourist Couple

NRI couple robbed, A Criminal Arrest : एक NRI कपल ( NRI Couple) के साथ बिहार के अंतरराष्ट्रीय स्थल पर्यटन शहर बोधगया में बड़ा कांड हो गया ( Robbery with Tourist), यह विदेशी महिला पति के साथ जापान जाने की तैयारी कर रही थी तभी किसी ने उन पर नशीली चीज फेंक दी।
एक एनआरआई कपल ( NRI Couple) के साथ बिहार के गया जिले में बहुत बुरा होने की खबर आई है। बोधगया (BodhGaya) में एनआरआई दंपति के साथ लूट ( Loot) हो गई ( Robbery with Tourist)। हालांकि ऑटो चालक की सूझबूझ से एक अपराधी पकड़ा गया है। जानकारी के अनुसार विदेशी महिला अपने पति के साथ गया एयरपोर्ट से जापान ( japan) जा रही थी कि इसी दौरान बोधगया के वर्मा मोड़ के पास उनके साथ लूट हो गई।

चार अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया

बिहार के बोधगया में एक एनआरआई दंपति के साथ चार अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया । हालांकि इस दौरान भाग रहे एक अपराधी को स्थानीय ग्रामीण की मदद से पकड़ कर उसकी खूब पिटाई की गई। लेकिन अन्य तीन अपराधी भागने में सफल रहे। पकड़े गए अपराधी के पास से जापानी महिला का पर्स में रखा वीजा व अन्य कागजात बरामद कर लिए गए हैं। ऑटो चालक की सूझबूझ के कारण एक अपराधी को पकड़ा गया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नशीला पदार्थ फेंक कर लूटा

घटना उस वक्त हुई, जब जापानी महिला यूको मोमोस अपने पति अनूपकुमार के साथ बोधगया बकरोर से अपनी निजी कार से गया एयरपोर्ट जा रहे थे कि तभी कुछ अपराधी वर्मा मोड़ के पास पहुंचे और उनकी गाड़ी में कुछ नशीला पदार्थ फेंक दिया, जिसके कारण पति पत्नी और एक अन्य चालक बेहोश हो गया। थोड़ी देर के बाद होश आने पर देखा तो पता चला कि पर्स और 2 लाख जापानी पैसा लेकर अपराधी भाग रहे हैं। सभी अपराधी रास्ते से जा रहा एक ऑटो पकड़ कर भागने लगे कि इस दौरान ऑटो चालक को शक हुआ कि यह सभी अपराधी हैं और लूट कर भाग रहे हैं तो उसने चालाकी से काम लिया और ऑटो अम्मा गांव में घुसा दिया।

पहले भी विदेशी महिला के साथ हो चुकी लूट

ऑटो चालक ने शोर मचाना शुरू किया, इसके बाद ग्रामीण पहुंचे और एक अपराधी को पकड़ कर उसकी खूब पिटाई की,, जबकि तीन अपराधी भागने में सफल रहे। ग्रामीणों ने अपराधी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और अपराधी को पकड़ने की कोशिश कर रही है। उल्लेखनीय है कि विदेशी महिला के साथ लूट की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार विदेशियों के साथ लूट कर कर चुका है लेकिन, दिनदहाड़े इस तरह की घटना होना कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन पर भी प्रश्न चिन्ह लगाता है।

देश-विदेश से पर्यटक पहुंचते हैं बोधगया

उल्लेखनीय है कि बोधगया अंतरराष्ट्रीय स्थल है, जहां देशी विदेशी पर्यटक बोधगया घूमने के लिए आते हैं । विदेशियों की सुरक्षा के लिए भी कई तरह की पुलिस बोधगया में तैनात की गई है। बोधगया पर्यटन थाना भी है और बावजूद थाने से कुछ ही दूर पर इस तरह की घटना होना पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

Home / world / Breaking News: NRI कपल के साथ बिहार में हो गया बड़ा कांड ! जापान जाने की तैयारी में था जोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो