scriptCentral African Republic : छोटी सी नाव में भर लिए सैकड़ों लोग,नौका डूबने से 58 लोगों की मौत,कई लापता | Central African Republic: Hundreds of people packed into a small boat, 58 people died and many missing as the boat sank | Patrika News
विदेश

Central African Republic : छोटी सी नाव में भर लिए सैकड़ों लोग,नौका डूबने से 58 लोगों की मौत,कई लापता

Central African Republic News in Hindi : मध्य अफ़्रीकी गणराज्य (Central African Republic) के बांगुई (Bangui) में मपोको नदी के ऊपर एक अंतिम संस्कार के लिए 300 से अधिक लोगों को ले जा रही लकड़ी की नौका (The Wooden Ferry ) डूबने से 58 लोगों की मौत हो गई। जब नाव जा रही थी तो अचानक वह बहने लगी। स्थानीय नाव पायलटों (Boat Pilots) और मछुआरों (Fishermen( ने सबसे पहले प्रतिक्रिया दी और आपातकालीन सेवाओं के पहुंचने से पहले पीड़ितों को बचाया और नदी से शव (Bodies) एकत्र किए।

नई दिल्लीApr 21, 2024 / 10:36 am

M I Zahir

Central-African-Republic

Central-African-Republic

Central African Republic News in Hindi : मध्य अफ़्रीकी गणराज्य ( Central African Republic) के बांगुई (Bangui ) में मपोको नदी ( Mapoko River) के ऊपर एक अंतिम संस्कार के लिए 300 से अधिक लोगों को ले जा रही लकड़ी की नौका (The wooden Ferry )डूबने से 58 लोगों की मौत हो गई।

नाविकों और मछुआरों ने बचाया

Central African Republic News in Hindi : जानकारी के अनुसार जब नाव जा रही थी तो अचानक वह बहने लगी। स्थानीय नाविकों (Boat pilots) और मछुआरों (Fishermen) ने सबसे पहले प्रतिक्रिया दी और आपातकालीन सेवाओं के पहुंचने से पहले पीड़ितों को बचाया और नदी से शव (Bodies) एकत्र कीं।

सेना के आने का इंतजार करते समय 20 शव मिले

World News In Hindi : बचाव कार्य में शामिल एक मछुआरे एड्रियन मोसामो (Adrien Mossamo) ने कहा कि सेना के आने का इंतजार करते समय कम से कम 20 शव मिले थे (58 people died due to The wooden ferry sinking )। उन्होंने कहा कि “यह एक भयानक दिन है।

मरने वालों की संख्या बढ़ रही

Central African Republic Boat Accident : बांगुई यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल सेंटर (Bangui University Hospital Center) के अधिकारियों ने कहा कि जैसे-जैसे सेना ने तलाशी का काम अपने हाथ में लिया है, वैसे—वैसे मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मौतों की सही संख्या फिलहाल अज्ञात है और सरकार (Government) ने कोई टिप्पणी नहीं की है। नागरिक समाज समूहों और स्थानीय राजनीतिक दलों (Political parties) ने सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) में संवेदना व्यक्त की और डूबने की जांच का आह्वान किया।

Hindi News/ world / Central African Republic : छोटी सी नाव में भर लिए सैकड़ों लोग,नौका डूबने से 58 लोगों की मौत,कई लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो