scriptचीन में हाईवे रोड के ढहने से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 36 | Death toll from China highway road collapse rises to 36 | Patrika News
विदेश

चीन में हाईवे रोड के ढहने से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 36

चीन में बुधवार को एक हाईवे रोड ढह गई थी। अब इस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 10:06 am

Tanay Mishra

Highway road collapses in China

Highway road collapses in China

चीन (China) में बुधवार, 1 मई को दोपहर करीब 2 बजकर 10 मिनट पर गुआंगडोंग (Guangdong) प्रांत के मीझोउ (Meizhou) में एक हाईवे रोड का एक हिस्सा अचानक से ही ढह गया था। इस हाईवे की रोड का लगभग 17.9 मीटर यानी कि करीब 184.3 वर्ग मीटर हिस्सा ढह गया था। इस हादसे की वजह से 20 कारें भी सड़क में फंस गई थी और हादसे के बाद हाईवे को भी बंद करना पड़ा था। पहले इस हादसे में 19 लोगों के मरने की खबर सामने आई थी और कुछ देर बाद यह आंकड़ा बढ़कर 24 हो गया था। अब इस हादसे में मरने वालों की संख्या में एक बार फिर इजाफा हुआ है।

अब तक 36 लोगों की मौत

मीझोउ में हाईवे रोड के एक हिस्से के ढहने से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है। स्टेट मीडिया ने भी इस बात की पुष्टि की है। साथ ही अभी भी मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।


30 लोग घायल

इस हादसे में 30 लोग घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी खतरे से बाहर हैं। कुछ लोगों को तो अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस हादसे के बाद कुछ लोग अभी भी लापता हैं। इसी वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए 500 लोगों को लगाया गया है और वो इस काम में जुटे हुए हैं। रेस्क्यू टीम अब तक कई फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल चुकी है।

मामले की जांच शुरू

मामले की जांच शुरू हो गई है। हाईवे रोड का हिस्सा किस वजह से ढहा, इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें

भारत को सेमीकंडक्टर सेक्टर में लीडर बनाने के लिए ताइवान इच्छुक

Home / world / चीन में हाईवे रोड के ढहने से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 36

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो