scriptजर्मनी ने चीन के लिए जासूसी के आरोप में 3 लोगों को किया गिरफ्तार | Germany arrested 3 people on charges of spying for China | Patrika News
विदेश

जर्मनी ने चीन के लिए जासूसी के आरोप में 3 लोगों को किया गिरफ्तार

जर्मनी में आज 3 लोगों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 22, 2024 / 06:46 pm

Tanay Mishra

Germany arrests 3 suspected of spying for China

Germany arrests 3 suspected of spying for China

चीन (China) की अक्सर ही दूसरे देशों की खुफिया जानकारी चुराने की कोशिश रहती है। इसके लिए चीन अलग-अलग हथकंडे भी अपनाता है। समय-समय पर चीन की इस तरह की हरकतों का भंडाफोड़ भी होता है। हाल ही में एक बार फिर कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है। यह मामला जर्मनी (Germany) का है। जर्मनी में आज, सोमवार, 22 अप्रैल को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने तीनों लोगों को चीन के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है।


जर्मन नागरिक कर रहे थे चीन के लिए जासूसी

जर्मन अधिकारियों ने आज जानकारी देते हुए बताया कि सैन्य उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल की जा सकने वाली टेक्नोलॉजी को चुराने के लिए तीन जर्मन नागरिक चीन की खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर काम कर रहे थे। इस टेक्नोलॉजी को चीन की नेवी को मज़बूत बनाने के लिए चुराने की कोशिश की जा रही थी, पर पुलिस ने तीनों जासूसों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की हुई पहचान

चीन के लिए जासूसी के आरोप में पकड़े गए तीनों आरोपियों की पहचान हो गई है। इनमें से दो हेरविग एफ. (Herwig F. ) और इना एफ. ( Ina F.) हैं जो पति-पत्नी हैं और डसेलडोर्फ (Dusseldorf) में एक कंपनी चलाते हैं। तीसरे आरोपी का नाम थॉमस आर. (Thomas R.) है। थॉमस चीन के राज्य सुरक्षा मंत्रालय के एक अज्ञात कर्मचारी के एजेंट के रूप में काम करता है।

Hindi News/ world / जर्मनी ने चीन के लिए जासूसी के आरोप में 3 लोगों को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो