scriptईरान ने शुरू की इज़रायल पर हमला करने की तैयारी! ट्रक भरकर हथियारों की तैनाती हुई शुरू | Iran trucks cross border from Iraq into Syria carrying weapons | Patrika News
विदेश

ईरान ने शुरू की इज़रायल पर हमला करने की तैयारी! ट्रक भरकर हथियारों की तैनाती हुई शुरू

Could Iran Attack On Israel Soon?: इज़रायल और ईरान में टेंशन काफी बढ़ गई है। सूत्रों की माने तो ईरान ने इज़रायल पर हमले की तैयारी शुरू कर दी है।

Apr 05, 2024 / 11:53 am

Tanay Mishra

iranian_trucks_with_weapons.jpg

Iranian trucks with weapons

इज़रायल (Israel) और ईरान (Iran) में टेंशन काफी बढ़ गई है। इस विवाद की वजह है इज़रायल का सीरिया (Syria) की राजधानी दमिश्क (Damascus) में एयरस्ट्राइक करते हुए के ईरानी दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग को तबाह करना। इससे 11 लोगों की मौत हो गई थी और मरने वालों में ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी मारा गया। साथ ही 7 अन्य ईरानी सैनिकों की भी इस हमले में मौत हो गई। इससे ईरान की नाराज़गी काफी बढ़ गई है और ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने ईरानी सेना को इज़रायल से इस हमले का बदला लेने का आदेश दे दिया है। अमेरिका (United States Of America) की खुफिया एजेंसी सीआईए (CIA) ने के अनुसार ईरान इज़रायल पर हमला करने की तैयारी में है। हाल ही में इस बात के पुख्ता सबूत भी मिल गए।


ट्रक भरकर हथियारों की तैनाती हुई शुरू

हाल ही में इज़रायली मीडिया ने जानकारी दी है कि ईरान ने कई ट्रक भरकर अपने अलग-अलग हथियारों को इराक से सीरिया ले जाना शुरू कर दिया है। ईरान अपने हथियारों को सीरिया में अलग-अलग जगह तैनात कर रहा है। ईरान और सीरिया में अच्छे संबंध हैं और ऐसे में ईरान अपने हथियारों को सीरिया में तैनात कर रहा है जिससे इज़रायल पर हमला करने की स्थिति में ईरान पूरी तरह से तैयार रहे।

https://twitter.com/GlobeEyeNews/status/1775887039692718441?ref_src=twsrc%5Etfw


ईरान क्यों कर रहा है सीरिया में हथियारों की तैनाती?

सीरिया और इज़रायल पड़ोसी देश हैं। ऐसे में अगर ईरान इज़रायल पर हमला करना चाहता है, तो सीरिया से ऐसा करना काफी आसान रहेगा और ऐसा करते हुए ईरान इज़रायल में अलग-अलग जगहों को आसानी से निशाना बना पाएगा।

यह भी पढ़ें

यूएई ने निलंबित किए इज़रायल के साथ डिप्लोमैटिक संबंध

Home / world / ईरान ने शुरू की इज़रायल पर हमला करने की तैयारी! ट्रक भरकर हथियारों की तैनाती हुई शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो