scriptIsrael-Hamas War: गाज़ा में इजरायल ने हमास के डिप्टी कमांडर को किया ढेर, आतंकी संगठन का था ‘राइट हैंड’ | Israel-Hamas War: Israel killed Hamas deputy commander in Gaza, he was the 'right hand' of the terrorist organization | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: गाज़ा में इजरायल ने हमास के डिप्टी कमांडर को किया ढेर, आतंकी संगठन का था ‘राइट हैंड’

Israel-Hamas War: इजरायली सेना ने कहा कि हमास का ये डिप्टी कमांडर हमास का प्रमुख नेता और इस संगठन का राइट हैंड था। इजरायली सेना ने शिन बेट और सैन्य खुफिया के बीच एक ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए उसकी रेकी की थी।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 12:04 pm

Jyoti Sharma

Israel kills Hamas deputy commander in Gaza

Israel kills Hamas deputy commander in Gaza

गाज़ा में चल रहे इजरायल के हमास से (Israel-Hamas War) युद्ध में IDF को बड़ी सफलता मिली है। इजरायल ने आतंकी संगठन हमास के डिप्टी कमांडर को ढेर कर दिया है। सेना ने आतंकी का ठिकाना ढूंढ कर उस पर एयर स्ट्राइक की जिसमें उसकी मौत हो गई। IDF (Israel Defence Force) ने मारे गए हमास कमांडर की पहचान जियाद अल-दीन अल-शरफा के रूप में की है। इजरायली सेना ने कहा कि हमास (Hamas) का ये डिप्टी कमांडर हमास का प्रमुख नेता और इस संगठन का राइट हैंड था। इजरायली सेना ने शिन बेट और सैन्य खुफिया के बीच एक ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए उसकी रेकी की थी। 

हमास का प्रमुख आतंकी और नेता था अल शरफा

IDF के 99 इन्फैंट्री डिवीजन ने इस ऑपरेशन का नेतृत्व (Israel-Hamas War) किया और अल-शरफा पर इस हमले को अंजाम दिया गया। अल-शरफा को गाजा पट्टी (Gaza) में हमास का प्रमुख आतंकवादी माना जाता था। इजरायली रक्षा बल अब खासतौर पर हमास के बड़े और प्रमुख नेताओं, आतंकियों पर अपना फोकस कर रही है और एक-एक कर उन्हें टारगेट कर मौत की नींद सुला रही है। इजरायली सेना ने कहा कि वो इन हमास के आतंकियों की गतिविधियों पर खुफिया एजेंसी शिन बेट से मिली सूचनाओं पर काम कर रही है।

दो दिन पहले एक और प्रमुख आतंकी मारा गया था

IDF ने आतंकी यूसुफ अल-शोबाकी को भी मार गिराया है। वो गाजा में हमास आतंकवादी समूह के औद्योगिक सुरक्षा विभाग का नेतृत्व कर रहा था। सेना ने बताया कि इससे रहले आंतरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेट से इनपुट मिलता उससे पहले ही उसे मार गिराया गया था। 

एक-एक आतंकी के खत्म होने तक नहीं रुकेगा युद्ध- नेतन्याहू

बता दें कि गाज़ा में इजरायल के छेड़े गए युद्ध को 7 महीने हो चले हैं लेकिन अभी तक इस युद्ध का खात्मा नहीं हुआ है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले ही कह दिया था कि जब तक गाज़ा में हमास के एक-एक आतंकी का खात्मा नहीं हो जाता, वो ये युद्ध जारी रखेंगे और तो और अब हमले और तेज होंगे और हवा के साथ ही जमीनी हमले भी होंगे।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War: गाज़ा में इजरायल ने हमास के डिप्टी कमांडर को किया ढेर, आतंकी संगठन का था ‘राइट हैंड’

ट्रेंडिंग वीडियो